Recents in Beach


Follow Up : कांग्रेस सांसद ने कहा "माफ कीजिये चीफ आप गलत हैं"....चीफ सेक्रेटरी से आईडी मांगने पर थानेदार को सस्पेंड किये जाने का मामला,थानेदार के पक्ष में खड़े हुए कांग्रेसी सांसद


रायपुर(पत्रवार्ता.कॉम) सीएम भूपेश बघेल की सभा में चीफ सेक्रेटरी सुनील कुजूर से पहचान पत्र मांगने पर टीआई को लाइन हाजिर किए जाने पर कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने आपत्ति जताई है। तन्खा ने ट्वीट कर मामले में सीएस कुजूर को गलत ठहराते हुए कहा कि आप ड्यूटी निभाने वाले को सस्पेंड या ट्रांफसर नहीं कर सकते हैं।


उन्होंने लिखा है कि एक हाई सिक्योरिटी क्षेत्र में प्रवेश करने वाले सभी लोगों का आईडी चेक करने का अधिकार पुलिस को है।छत्तीसगढ़ अति संवेदनशील क्षेत्र है, और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा जेड प्लस कैटेगरी की है। ऐसे में अपनी ड्यूटी करने वाले को आप सस्पेंड या ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं।


गौरतलब है कि बीते दिनों कोरबा जिले के पाली ब्लॉक के ग्राम केराझरिया में सीएम की सभा थी। सभा के इंट्री गेट में दर्री थानेदार रघुनंदन प्रसाद शर्मा की ड्यूटी लगाई गई थी। सीएम की सुरक्षा को देखते हुए वहां आने-जाने वाले हर अधिकारी- कर्मचारी के आई कार्ड की जांच की जा रही थी। इसी दौरान वहां पहुंचे सूबे के चीफ सेक्रेटरी सुनील कुजूर से भी उन्होंने आई कार्ड मांग लिया। 

बताया जा रहा है कि टीआई सीएस को नहीं पहचानते थे। मुख्य सचिव ने जैसे ही अपना परिचय थानेदार को दिया, उन्होंने माफी भी मांग ली। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने आईजी से शिकायत भी कर दी। जिसके बाद थानेदार के खिलाफ जिले के एसपी ने निलंबन की कार्रवाई करते हुए लाईन हाज़िर होने का फरमान सुना दिया।
==========================
इससे जुड़ी खबर

Clik it

सूबे के चीफ़ सेक्रेटरी से टीआई ने मांगा पहचान पत्र,मिला निलंबन,पुलिस महकमे में मचा हडकंप


Post a Comment

0 Comments