... Breaking: 60 लाख की ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़े बंटी-बबली..

Breaking: 60 लाख की ठगी, पुलिस के हत्थे चढ़े बंटी-बबली..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) मेडिकल कॉलेज में पीजी नीट 2018 में प्रवेश दिलाने के नाम पर 60 लाख की ठगी करने वाले आरोपी पति-पत्नी बिलासपुर पुलिस के हत्थे चढ़े है। 420 का अपराध दर्ज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दिया है।  


दरअसल ग्राम परसदा निवासी प्रार्थी पंकज कौशिक को पीजी नीट 2018 परीक्षा परिणाम आने के बाद डर्मेटोलॉजी (चर्म रोग विशेषज्ञ) डीडीवीएल संकाय में प्रवेश दिलाने के नाम से ओस्वी कन्सटेंसी के संचालक परिमल चन्द्रशेखर कोट पल्लीवार, जिसका कार्यालय नागपुर महाराष्ट्र है, ने संपर्क किया। जिसके बातों में आकर पंकज ने आरोपी के बताये खाते में नगद व खाता ट्रांसफर के माध्यम से 60 लाख 18 हज़ार रुपये दे दिये। लेकिन उसके बाद आरोपियों ने उसे उक्त संकाय में प्रवेश नहीं दिलाया। जिसके बाद प्रार्थी ने मामले की शिकायत पुलिस से की। 

पुलिस ने टीम बनाकर मामले में जांच शुरू किया। आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीम नागपुर पहुँचीं। जहां आरोपी चन्द्रशेखर के आफिस व घर में दबिश देकर पुलिस ने चन्द्रशेखर व पत्नी रुषाली को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपराध स्वीकार करते हुए रकम से गहने जेवर खरीदना व उधार चुकाना बताया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों से 15 हज़ार नगद, लैपटॉप, प्रिंटर, पासबुक, सोने चांदी के गहने सहित करीब 4 लाख का माल जब्त किया है। 

बहरहाल 420 का अपराध दर्ज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दिया है।  

Post a Comment

0 Comments