Recents in Beach


चुनावी समर: गांव, गरीब और किसानों के बीच अटल का सघन जनसंपर्क, क्षेत्र की समस्याओं को सुलझाना पहली प्राथमिकता..


बिलासपुर( पत्रवार्ता.कॉम) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सुबह के नाश्ते व सामाजिक संगठनों के विभिन्न प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने मंगलवार को मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के सीपत ब्लॉक के दर्जनों गांवों का सघन दौरा किया। सांसद लखन लाल साहू को लापता बताते हुए ग्रामीणों ने एनटीपीसी विस्थापितों को ठगे जाने के दर्द को बयां किया, जिस पर अटल ने प्राथमिकता से समस्या को सुलझाने का वायदा किया। ग्रामीणों और किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कर्ज माफी, धान के 25 सौ रू समर्थन, बिजली बिल हॉफ, 35 किलो चावल सभी परिवारों को देने के ऐतिहासिक फैसले के बाद दिल्ली में सरकार बनते ही न्याय और अन्य कल्याणकारी योजनाएं चार गुना तेजी से लागू हो जायेगी। 


कांग्रेस प्रत्याशी व प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने मंगलवार को मस्तूरी विधानसभा के सीपत ब्लॉक के ग्राम पंधी से पूर्व विधायक दिलीप लहरिया व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र धीवर के साथ सघन जनसंपर्क व रोड शो किया। कांग्रेस प्रत्याशी के गांवों में पहुंचते ही सभा का वातावरण स्वनिर्मित होता रहा। मुख्य मार्ग व शहर के नजदीकी ग्राम होने के कारण मतदाताओं में जागरूकता व शहरी प्रभाव देखने को मिला। कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने प्रदेश में भूपेश बघेल के नेतृत्व में किसानों, गांव, गरीब के लिए किए गए निर्णयों को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि भाजपा कर्ज माफी और धान के 25 सौ रू. प्रति क्विंटल के वायदे को असंभव बताते हुए मजाक उड़ाती थी लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे कुछ घंटों में ही संभव करके दिखा दिया। 

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि किसानों को आज 5 हार्स पॉवर तक बिजली मुफ्त मिलने लगी है साथ ही घरों के बिजली बिल हॉफ आगामी महीने से लागू हो जाएंगें। गरीब परिवारों को मिलने वाले 35 किलो चावल की मात्रा को रमन सरकार ने घटाकर 7 किलो कर दिया था कांग्रेस की भूपेश बघेल जी के नेतृतव वाली सरकार ने इसे प्रदेश के सभी परिवारों के लिए 35 किलो कर दिया है। आप सभी दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनाईए जिससे प्रदेश की कांग्रेस सरकार को मोदी सरकार जो बाधाएं उत्पन्न कर रही है वो समाप्त हो सके। सीपत के विस्थापितों को राखड़ खाने पर मजबूर होने की तीखी निंदा करते हुए अटल ने कहा कि विस्थापितों को समुचित न्याय दिलाने दिल्ली तक लड़ाई लड़ी जाएगी। ग्रामीणों ने वर्तमान सांसद के लापता रहने की बात उठाते हुए कहा कि चुनाव के बाद इस क्षेत्र में वो आकर कभी हमारा दुख दर्द नहीं पूछे। 


पूर्व विधायक दिलीप लहरिया ने अपने गीतों से समां बांधते हुए कांग्रेस को किसानों और गरीबों के हित में कार्य करने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि हम सभी को बिलासपुर से योग्य, उर्जावान व संवेदनशील नेतृत्व के रूप में अटल श्रीवास्तव को चुनकर दिल्ली भेजेगें जिससे हमारे नेता भूपेश बघेल व राहुल गांधी का हाथ मजबूत होगा और हम सबके विकास के लिए और अच्छे से कार्य संभव हो सकेगा। सभाओं को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय, ब्लॉक अध्यक्ष राजेन्द्र धीवर, दुबे सिंह कश्यप, धर्मेश शर्मा, चित्रकांत श्रीवास, विजय गुप्ता, वाहिद अली, दीपक क्षत्री आदि ने भी संबोधित किया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बिलासपुर लोकसभा में दो दिवसीय प्रवास के बाद कांग्रेस का पारा तेजी से चढ़ा है। मुख्यमंत्री की पांच सभाओं, बैठकों और नसीहतों के बाद कांग्रेस की रणनीति में तेजी आयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक निजी हॉटल में लगभग दो घंटे कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक कर खुद रणनीति बनायी और नसीहतें दी। कांग्रेसियों की मुख्यमंत्री से मुलाकात व संवाद के बाद कांग्रेस पदाधिकारी चार्ज नज़र आ रहे हैं। 


Post a Comment

0 Comments