... BREAKING:-आचार संहिता के नियमों की उड़ी धज्जियां,स्थानीय प्रशासन सवालों के घेरे में ..?

Recents in Beach


BREAKING:-आचार संहिता के नियमों की उड़ी धज्जियां,स्थानीय प्रशासन सवालों के घेरे में ..?

By Pradip Thakur(www.patravarta.com)



पत्थलगाँव(पत्रवार्ता.कॉम) प्रदेश में चुनावी मौसम है आदर्श आचार संहिता लागू है ..इसके बावजूद आचार संहिता के नियमों की खुलेआम धज्जियाँ उड़ाने को लेकर पत्थलगाँव प्रशासन पर सवालिया निशान लग रहा है। 

दरअसल मामला है पत्थलगाँव का जहाँ बीती रात शरारती तत्वों ने खुली गाड़ी में घूमकर देर रात तक सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया और इधर उधर बम फेंककर दहशत पैदा कर दी।स्थिति यह हो गई थी कि अम्बिकापुर रोड पर रात 12 बजे के बाद लोगों के घर के सामने घूम घूम कर पटाखे फोड़ने को लेकर लोगों में विवाद भी हुआ जिसके बाद इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई। 

वहीं आचार सहिंता के उड़नदस्ता दल प्रभारी नायब तहसीलदार प्रीति शर्मा को भी फोन लगाया गया लेकिन उन्होंने इस गंभीर हालात के दौरान फोन तक नहीं उठाया आखिर में पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण किया गया। 

गौरतलब है कि इस तरह नगर में उत्पात मचाकर देर रात तक तेज आवाज वाले पटाखे फोड़ने को लेकर स्थानीय प्रसाशन सवालों के घेरे में है। रात्रि 10 बजे के बाद प्रशासन द्वारा इस तरह पटाखे फोड़े जाने पर त्वरित कार्रवाई क्यों नहीं की गई ..? जब प्रदेश में आचार सहिंता लागू है बावजूद इसके जिस प्रकार नवरात्रि में दुर्गा पांडालों के साउंड विधिवत बंद कराए जाते थे उसी प्रकार दीपावली में शरारती तत्वों को खुली छुट देना कहाँ तक उचित है ...?

पूरे मामले पर संवेदनशील एसडीएम एसके टन्डन से बातचीत में उन्होंने पूरे मामले पर संज्ञान लेने की बात कही है ।अब देखना होगा कि जिम्मेदारों पर चुनाव आयोग कब कार्रवाई करती है। 

Post a Comment

0 Comments