पत्थलगांव विधानसभा में मचा सियासी घमासान,क्या कहती है जनता..?


By प्रदीप ठाकुर के साथ Election Desk


पत्थलगांव(पत्रवार्ता) जशपुर जिले के पत्थलगांव विधानसभा सीट पर इन दिनों जमकर घमासान मचा हुआ है। 

एक ओर जहां कांग्रेस के कद्दावर नेता रामपुकार सिंह फिर से चुनाव मैदान में हैं वहीं दूसरी ओर पूर्व विधायक शिवशंकर बीजेपी प्रत्याशी के रुप में चुनाव मैदान में हैं।

पत्थलगांव विधानसभा में खराब सड़क व नगरीय क्षेत्र का पिछड़ापन अब तक मतदाता भूल नहीं पाए हैं।पूर्व विधायक की नाकामी अब सड़कों पर दिखने लगी है और मतदाता मुखर होकर प्रत्याशियों से अपनी बात कह रहे हैं।

कांग्रेस प्रत्यासी रामपुकार सिंह को लोगों का व्यापक प्रतिसाद मिल रहा है।बिना किसी तामझाम के अपने सादगी भरे अंदाज में रामपुकार पैदल डोर टू डोर जनसंपर्क कर रहे हैं जहां लोगों का कारवां बनता जा रहा है।

नगरीय इलाकों के साथ पत्थलगांव विधानसभा के कोतबा,कांसाबेल,लुड़ेग के इलाकों में शिवशंकर का खासा विरोध देखने को मिल रहा है जिसे संतुलित करने के प्रयास में पूर्व विधायक लगे हुए हैं।फिलहाल इस बार मतदाता परिवर्तन को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश की यह वही सीट है जहां पिछले 35 वर्षों से कांग्रेस से रामपुकार सिंह विधायक रहे हैं।पिछले चुनाव में बीजेपी पर भरोसा कर यहां की जनता ने शिवशंकर को विधायक बनाया।इसके बावजूद पत्थलगांव की जनता पिछले 5 सालों से मूलभूत सुविधाओं को लेकर तरस रही है।

अब देखना दिलचस्प है कि 35 वर्षों के अनुभव के सामने वर्तमान विधायक के विकास को लेकर जनता किसपर भरोसा करती है।

Comments

Popular Posts

"जशपुरिया मॉडल दिल्ली में हुई हिट",मॉडल "रेने" का वह गाँव जहाँ से शुरू हुई संघर्ष की कहानी,पत्रवार्ता की टीम पंहुची रेने के घर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।