... IMPACT(पत्रवार्ता):- केंद्रीय नेतृत्व की पहल से कद्दावर आदिवासी नेता व पूर्व मंत्री गणेश राम भगत की हुई घरवापसी,प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने जारी की विज्ञप्ति।

IMPACT(पत्रवार्ता):- केंद्रीय नेतृत्व की पहल से कद्दावर आदिवासी नेता व पूर्व मंत्री गणेश राम भगत की हुई घरवापसी,प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने जारी की विज्ञप्ति।


रायपुर 23Oct2018(योगेश थवाईत,पत्रवार्ता)।भाजपा केंद्रीय संगठन व संघ की पहल के बाद बीजेपी से निष्कासित आदिवासी नेता व पूर्व मंत्री गणेश राम भगत का निष्कासन समाप्त करते हुए उन्हें फिर से भाजपा में शामिल कर लिया गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों पूर्व मंत्री के कांग्रेस प्रवेश को लेकर कांग्रेसी नेताओं के संपर्क साधने की खबर पत्रवार्ता ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी।जिसके बाद से ही जिले के तीनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का समीकरण मजबूत होता दिख रहा था।जिससे यहां की सियासत में खासा उबाल आ गया था।

वहीं पार्टी के दिग्गज नेता रणविजय सिंहदेव समेत जिलाध्यक्ष  का स्पष्ट मत था कि गणेश राम भगत बड़े आदिवासी नेता हैं और मिशन 65 प्लस में उनका अहम योगदान पार्टी को मिल सकता है।लिहाजा हर हाल में उनके पार्टी में वापसी को लेकर प्रयास तेज कर दिए गए।

काँग्रेस प्रवेश की खबर के साथ ही भाजपा संगठन हरकत में आई और प्रदेशाध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने जशपुर के पूर्व मंत्री गणेश राम भगत का पार्टी से निष्कासन समाप्त कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है।प्रदेश भाजपा के अधिकृत फेसबुक पोस्ट पर भी उक्त जानकारी सार्वजनिक कर दी गई है।

पत्रवार्ता से बात करते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने बताया कि पूर्व मंत्री गणेश राम भगत की वापसी से पार्टी संगठन को नई ऊर्जा मिलेगी।ऐसे आदिवासी नेता से बीजेपी को फायदा ही होगा।पार्टी में वापसी को लेकर शीर्ष नेतृत्व व संघ के द्वारा बात चल रही थी।शीर्ष नेतृत्व के फैसले के बाद ही प्रदेश संगठन द्वारा उस फैसले का पालन किया जाता है।

फिलहाल गणेश राम भगत की घर वापसी के साथ जशपुर जिले के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है वहीं इस मुद्दे पर पूर्व मंत्री ने कहा वे संघ के कर्मठ कार्यकर्ता हैं और हिंदुत्ववादी सिद्धांतों के विपरीत नहीं जा सकते।विधिवत वापसी के साथ उन्होंने चुनाव में सहयोग की बात कही।


Post a comment

0 Comments