Recents in Beach


खबर चुनावी:-कंबल,साड़ी और नगद बाँटकर चुनावी बैतरणी पार करने के फिराक में सियासतदान..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम)चुनावी समर में नेता एक बार फिर कंबल,चादर व पैसा बांटकर चुनावी वैतरणी पार करने के फिराक में हैं। भारी मात्रा में इसकी आवक शुरू हो गयी है। इसके लिए नेता इस बार पड़ोसी प्रदेशों का सहारा ले रहे हैं,ताकि पुलिस व निर्वाचन आयोग की नज़रों से बचा जाए। लेकिन बिलासपुर एसएसटी की टीम ने आज एक ऐसे ही मामले में चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कम्बल, चादर व नगद जब्त कर लिया है। 

दरअसल चुनाव आचार संहिता लगते ही पुलिस अलर्ट पर है। विशेष प्वाइंट लगाकर एसएसटी की टीम चेकिंग अभियान चला रही है। बुधवार को बिल्हा मोड़ में चेकिंग के दौरान एसएसटी की टीम ने ऐसे ही एक मामले में कम्बल, व चादर का अवैध परिवहन करते एक युवक आबिद को पकड़ा है जो बागपत उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। इसके पास से 200 नग कम्बल व 100 चादर जब्त हुए हैं। दूसरे एक मामले में मस्तूरी पुलिस ने 1 लाख रुपये नगद अनन्त हथेगन नाम के युवक से जब्त किये हैं। दोनों मामलों में इनके पास कोई दस्तावेज नहीं है। एसएसटी की टीम ने मामले में कार्रवाई के लिए प्रकरण को सम्बंधित थानों में सौंप दिया है। जहां 102 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की जा रही है। वही आयकर विभाग को भी मामले की सूचना दी गयी है। 

गौरतलब है कि एक के बाद एक लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। 2 दिन पहले भी पुलिस ने चेकिंग के दौरान 55 लाख रुपये नगद जब्त किया था। अब देखना होगा कि इस चुनाव निर्वाचन आयोग कंबल साड़ी व पैसे बांटकर वोट खरीदने वालों पर कैसे लगाम लगाता है। 

Post a Comment

0 Comments