... स्वेच्छानुदान राशि वितरण को लेकर काँग्रेस के निशाने पर मंत्री अमर अग्रवाल, लगाए गम्भीर आरोप..

स्वेच्छानुदान राशि वितरण को लेकर काँग्रेस के निशाने पर मंत्री अमर अग्रवाल, लगाए गम्भीर आरोप..



बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम)शहर कांग्रेस कमेटी ने नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल पर गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है। कांग्रेसियों का दावा है कि मंत्री ने इलाज के नाम पर अपनी स्वेच्छा निधि से चहेतों को करोड़ों रुपए खैरात में बांट दिए हैं। जिसमें आम जनता के बजाय नगर निगम के सभापति सहित कई भाजपाइयों को स्वेच्छा निधि देने में इन्होंने कोई गुरेज नहीं किया है।


शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, निगम के नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरुद्दीन,तैयब हुसैन व विनोद साहू ने गुरुवार को कांग्रेस भवन में संयुक्त प्रेसवार्ता कर आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री अग्रवाल ने वर्ष 2018 स्वेच्छा निधि की राशि चुनाव के ठीक पहले जून, जुलाई और अगस्त में स्वीकृत कर दी और उसका चेक काटकर खुद ही रख लिया। जिसके बाद आचार संहिता लगने के 15 दिन पहले चेक को कार्यक्रम आयोजित कर घूम घूमकर बांटा गया। जबकि ये चेक तहसील कार्यालय से हितग्राहियों को मिलना था।

कांग्रेसियों ने सवाल उठाया कि एक साथ इतने पैसे देने की जरूरत क्यों पड़ी, इलाज के लिए ही राशि की जरूरत क्यों पड़ी, ये जांच के बिंदु हैं। कांग्रेसियों ने कहा कि राशि प्राप्त करने वालों में आर्थिक रूप से सम्पन्न लोगों के नाम हैं जिन्हें सहायता की जरूरत नहीं थी, फिर उन्हें किस उद्देश्य से चेक दिया गया। जाहिर है इस राशि का उपयोग चुनाव में फायदा उठाने के लिए किया गया है। 

कांग्रेसियों का कहना है कि किसी को स्वेच्छा अनुदान सहायता करने में कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन जिस तरह सूची में आर्थिक रूप से सक्षम लोगों के नाम हैं उससे यह स्पष्ट है कि मंत्री ने चुनाव को ध्यान में रखकर नाम किसी का राशि किसी को दे दी है।



Post a comment

0 Comments