... प्रदेश में आचार संहिता का ऐसा उल्लंघन,छजका जोगी के ज़िलाध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी

प्रदेश में आचार संहिता का ऐसा उल्लंघन,छजका जोगी के ज़िलाध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी



जशपुर(पत्रवार्ता) इन दिनों आचार संहिता को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा हर हरकत पर कड़ी नजर रखी जा रही है जिला निर्वाचन अधिकारी जशपुर डाॅ. प्रियंका शुक्ला द्वारा छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे के जिला अध्यक्ष शशि कुमार भगत के 9 अक्टूबर 2018 के एक सोशल मीडिया स्टेटस को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए तीन दिवस के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का नोटिश दिया गया है। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपने नोटिस में लिखा की श्री भगत के सोशल मीडिया स्टेटस से भारत के नागरिकों के विभिन्न वर्गों के बीच धर्म,मूलवंश,जाति,समुदाय इत्यादि के आधार पर शत्रुता या घृणा की भावना संप्रवर्धित करना या संप्रवर्धित करने का प्रयास करना परिलक्षित हुआ है। जिससे की सामाजिक समरसता तथा व्यक्तियों के बीच घृणा व वैमनस्य की भावनाएं उत्पन्न होना सम्भाव्य है।

जो कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125 तथा भारतीय दण्ड सहिता की धारा 153 (क) एवं 505 (2) के तहत् दण्डनीय अपराध है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डाॅ. प्रियंका शुक्ला ने शशिकुमार भगत को उक्त कृत्य के संबंध में 3 दिवस के भीतर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। यदि निर्धारित अवधि में जवाब प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो एकपक्षीय कार्यवाही की जाएगी। 

आदर्श आचरण संहिता लागू होने के पश्चात सोशल मीडिया स्टेटस पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा यह प्रदेश में पहली बड़ी कार्यवाही है,जिसे लेकर लोगों में हडकंप मचा हुआ है।  


इस मामले पर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे के जिला अध्यक्ष शशि कुमार भगत ने बताया कि उन्हें फिलहाल जिला निर्वाचन अधिकारी से कोई नोटिस प्राप्त नहीं हुआ है और फेसबुक स्टेटस के सवाल पर उन्होंने कहा की देश की मौजूदा हालत को उन्होंने बताया है किसी को आहत करना या उद्देलित करना उनका उद्देश्य नहीं है।  

Post a comment

0 Comments