.

मैडम इस नगर पंचायत में मुस्लिमों की कोई नहीं सुनता"उर्दू अकादमी के कार्यक्रम में जमकर हुई शिकायत।

"माही शर्मा की सुरम्य आवाज के साथ कार्यक्रम की शुरुआत
"अरपा पैरी के धार,महानदी हे अपार"



पत्थलगांव(पत्रवार्ता.कॉम) जब बात हो सियासी बिसात की तो नब्ज पकड़ना लाजिमी है।जशपुर की तर्ज पर पत्थलगांव में मुस्लिम समुदाय को साधने व अपने सियासी रण को मजबूत करने की कवायद शुरु कर दी गई है।जेहन में सवाल उठना लाजिमी है आखिर ऐसा क्यूं तो आपको बता दें।


रविवार को पत्थलगांव में छत्तीसगढ़ राज्य उर्दू अकादमी की प्रदेश उपाध्यक्ष( राज्य मंत्री दर्जा)श्रीमति नजमा अजीम खान का आगमन हुआ।स्थानीय सामुदायिक भवन में आयोजित उर्दू अकादमी के कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोग शामिल हुए।

कार्यक्रम में नजमा अजीम खान ने संबोधित
करते हुए का कि हम सभी हिंदुस्तान में रहते हैं 
सबसे पहले हम हिंदुस्तानी हैं।राष्ट्रधर्म सबसे पहले 
है जिसके लिए केंद्र की सरकार सतत कार्य कर रही  है।

उन्होंने हिन्दू मुस्लिम को एक बताया और कहा कि लोग हमें अलग अलग देखते हैं जबकि हम सभी एक समान है।उन्होंने उर्दू भाषा की महत्ता और सरलता के बारे में बताया साथ ही उसे उन्होंने सीखने की सलाह दी।उन्होंने सरकार की योजनाओ के बारे में महिलाओं को बताया, हमारी सरकार मुस्लिम वर्ग की महिलाओं के लिए काफी प्रयास कर रही है।

राष्ट्रीय गौ रक्षा वाहिनी की प्रदेश महामंत्री भारती शर्मा ने बताया कि देश की सबसे बड़ी व श्रेष्ठ सत्ता के साथ उन्हें कार्य करने का मौका मिला है।यहां मुस्लिम समुदाय के लोगो के साथ संपर्क बनाने की कोशिश की जा रही है।भारती शर्मा ने कहा कि सरकार मुस्लिमों के लिए योजनाएं दे रही है तो उन्हें भी सपोर्ट करना चाहिए,गौ वंश की रक्षा के लिए भी आगे आना चाहिए।

नगर पंचायत की हुई किरकिरी
कार्यक्रम में अपने शीर्ष नेतृत्व के सामने मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नगर पंचायत की जमकर शिकायत की।उन्होंने बताया कि नगर पंचायत पत्थलगांव में मुस्लिमों की समस्या नहीं सुनी जाती,साफ सफाई,नलजल,विद्युत जैसी समस्याओं पर अधिकारी कर्मचारी कार्यवाही करना तो दूर ठीक से जवाब भी नहीं देते।जिसे लेकर मुस्लिम समुदाय काफी दुखी है। 

उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने बताया कि नगर पंचायत में उनकी सरकार नहीं है सत्ता दल के विरोधी बैठे हुए हैं जिन्हें विकास से कोई मतलब नहीं ये लोगो की समस्या को बढ़ाना जानते हैं समस्याओं को सुलझाना नही जानते।आने वाले समय मे इन्हें हटाना होगा तभी सबको समान अधिकार मिल सकता है।

कार्यक्रम में हेमेश्वरी बेहरा जिला महामंत्री रायगढ़ ,पत्थलगांव महिला मोर्चा की रेनू विश्वास,भारती शर्मा,भाजपा युवामोर्चा के अंकित बंसल ,राहुल अग्रवाल अवधेश गुप्ता ,पत्थलगांव अल्पसंख्यक मोर्चा के मंडल अध्य्क्ष खुर्शीद आलम ,नवाब खान उपस्थित रहे। महिला मोर्चा समेत अल्पसंख्यक मोर्चा की अन्य कार्यकर्ताओं का सहयोग सराहनीय रहा।उर्दू सिखने वाले बच्चों और मौलाना साहब को साल भेंट कर सम्मानित किया गया प्रमाण पत्र व पुरस्कार वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।
Share on Google Plus

About patravarta.com

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments:

Featured Post

बच्चों के रिजल्ट से पहले व बाद में DIG रतनलाल डांगी का यह खत जरुर पढ़ें अभिभावक व बच्चे।

प्रिय अभिभावकों एवम् बच्चों , नम्बरों से ज्यादा आपके बच्चों की जिंदगी हैं,कम नम्बरों के तनाव से आप भी बाहर निकलो व बच्चों को भी निक...