... कोतबा के बाद क्या कुनकुरी नगर पंचायत पर भी होगी कार्यवाही ?

कोतबा के बाद क्या कुनकुरी नगर पंचायत पर भी होगी कार्यवाही ?




पत्रवार्ता.कॉम की खबर पर मुहर-कोतबा टेंडर निरस्त 


जशपुर(पत्रवार्ता.कॉम) भ्रष्टाचार समेत अपने राजनीतिक रसूख के चलते बहुचर्चित कोतबा  नगर पंचायत द्वारा जारी किया गया करोड़ों का टेंडर निरस्त कर दिया गया है . प्रदेश शासन के नियमानुसार ई निविदा की प्रक्रिया  की जाएगी. 

गौरतलब है की नगर पंचायत कोतबा में अधोसंरचना मद के तहत करोड़ों का विकास कार्य प्रस्तावित है जिसके लिए नियम कायदों को ताक  में रखकर निविदा जारी की गयी थी और चेहरा देखकर ठेकेदारों को निविदा प्रपत्र वितरित किया गया था ..पत्रवार्ता डॉट काम ने लगातार कोतबा नगर पंचायत में निविदा अनियमितता की खबर पहुचाई वहीँ इंजीनियर द्वारा गलत तरीके से फ़ार्म अप्रूव करने का विडियो भी वायरल हुआ था जिसपर प्रदेश के उच्चाधिकारियों ने मामले की गंभीरता से लेते हुए संयुक्त संचालक के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच का जिम्मा सौपा था ..

क्या हुई कार्यवाही 
जशपुर जिले के नगरीय निकायों में करोड़ों के विकास कार्यों को लेकर आ रही अनियमितता की ख़बरों पर कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आज संयुक्त संचालक,कार्यपालन अभियंता समेत सभी नगरीय निकाय के सीएमओ व इंजीनियर की बैठक ली जिसमे राज्य सरकार द्वारा जारी निविदा नियमों का पालन करने की सख्त हिदायत दी गयी वहीँ संयुक्त संचालक ने कोतबा नगर पंचायत सीएमओ को निविदा निरस्त कर पुनः ई निविदा आमंत्रित करने को कहा.

कुनकुरी में भी मैनुअल निविदा 
कुनकुरी नगर पंचायत में भी  नियम विरुद्ध मैनुअल निविदा आमंत्रित की गयी है जिसे लेकर उसके भी निरस्त होने के कयास लगाये जा रहे हैं.फिलहाल कुनकुरी नगर पंचायत के  निविदा आवेदन  की तिथि समाप्त हो गयी है वहीँ निविदा खोले जाने की तिथि विज्ञापन में नहीं दी गयी है .

"जिला कलेक्टर द्वारा मामले में त्वरित कार्यवाही किये जाने से ठेकेदारों ने कलेक्टर मैडम का धन्यवाद किया है" .

ठेकेदारों का लाखों नगर पंचायत में जमा
निविदा प्रक्रिया में भाग लेने वाले ठेकेदारों द्वारा जमा की गयी आवेदन की राशि लाखों में हैं जिसे लेकर अब ठेकेदार परेशान हैं .अनियमितता नगर पंचायत ने की ऐसे में जमा राशि नियमतः वापस की जानी चाहिए.आवेदन शुल्क एक निविदा में एक बार लिया जाता है जबकि कोतबा नगर पंचायत में प्रत्येक कार्य के हिसाब से पैसे वसूले गए हैं.

"कोतबा नगर पंचायत द्वारा जारी निविदा निरस्त कर दी गई है पुनः आगामी तिथी में ई निविदा जारी की जाएगी"
रमेश द्विवेदी मुख्य नगरपालिका अधिकारी,कोतबा 

=======================================================

सरोकार हर समस्या से समाधान तक 



Post a comment

0 Comments