... खबर पत्रवार्ता : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से बालक सचिन का होगा निःशुल्क इलाज,मस्कुलर डिस्आर्डर की गंभीर बीमारी से जुझ रहा नौ साल का सचिन,दिहाड़ी मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले पिता ने सीएम निवास बगिया में लगाई थी मदद की गुहार।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से बालक सचिन का होगा निःशुल्क इलाज,मस्कुलर डिस्आर्डर की गंभीर बीमारी से जुझ रहा नौ साल का सचिन,दिहाड़ी मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले पिता ने सीएम निवास बगिया में लगाई थी मदद की गुहार।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,31 जनवरी 2024

By योगेश थवाईत

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर मस्कुलर डिस्ट्राफी नामक गंभीर बीमारी से जुझ रहे 9 साल के बालक सचिन सिंह का निःशुल्क इलाज की व्यवस्था की जा रही है। सचिन के पिता दीपक सिंह ने जशपुर जिले के बगिया स्थित सीएम निवास में बेटे के उपचार के लिए सहायता का अनुरोध किया था।

उक्त मामले में कार्रवाई करते हुए सीएम निवास ने कलेक्टर डा रवि मित्तल को सचिन के उपचार की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। सीएम निवास को दीपक सिंह ने बताया कि वे जशपुर शहर के मिलन चौक के निवासी हैं और मजदूरी करके अपना आजीविका चलाते हैं। 

उन्होनें बताया कि उनके बेटे सचिन के एक पैर में घुटने के नीचे सूजन आ गया। स्थानीय स्तर पर चिकित्सकों से इलाज कराने पर,कोई लाभ नहीं हुआ। इस पर,उन्होनें आसपास के दूसरे अस्पतालों में भी जांच कराया। इस पर चिकित्सकों ने बताया कि सचिन को मस्कुलर डिस्ट्राफी नामक गंभीर बीमारी है और इसका उपचार एम्स जैसे बड़े अस्पताल में ही संभव है। चिकित्सकों ने दीपक सिंह को बताया कि इस बीमारी का इलाज बहुत खर्चिला है और आयुष्मान कार्ड से काम नहीं चलेगा।

चिकित्सकों की बात सुन कर,दीपक सिंह परेशान हो गए और सहायता की उम्मीद लिये बगिया के सीएम निवास पहुंचे थे। सीएम निवास ने कलेक्टर डा रवि मित्तल को सचिन के इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से जशपुर सहित पूरे प्रदेश में गंभीर बीमारी से जुझ रहे जरूरतमंदों को उपचार में सहायता मिल रही है। स्वास्थ्य सेवा में सुधार लाने के लिए मुख्यमंत्री ने पदभार सम्हालते ही,एंबुलेंस सेवा में सुधारने का सख्त निर्देश दिया था। केैबिनेट की पहली बैठक में प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में जेनरीक मेडिसिन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था,ताकि लोगों सस्ती दवा मिल सके।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब