... खबर पत्रवार्ता : धर्मांतरण के विरुद्ध,समाज,धर्म ,संस्कृति की रक्षा के लिए हुई कल्याण आश्रम की स्थापना- बलराम भगत,लोककला संस्कृति के साथ धूमधाम से मनाया गया कल्याण आश्रम का स्थापना दिवस।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : धर्मांतरण के विरुद्ध,समाज,धर्म ,संस्कृति की रक्षा के लिए हुई कल्याण आश्रम की स्थापना- बलराम भगत,लोककला संस्कृति के साथ धूमधाम से मनाया गया कल्याण आश्रम का स्थापना दिवस।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 दिसंबर 2023

BY योगेश थवाईत

कल्याण आश्रम स्थापना दिवस के अवसर पर बगीचा में कल्याण आश्रम परिवार के द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमें लोककला संस्कृति की अनूठी झलक देखने को मिली।बगीचा विकासखंड के कई गांवों से हजारों की संख्या में ग्रामीण उक्त कार्यक्रम में शामिल हुए।उक्त कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष बलराम भगत, जिला महामंत्री मुकेश शर्मा समेत अन्य कार्यकर्ता मुख्य रुप में शामिल हुए।

कल्याण आश्रम के जिला समिति के अध्यक्ष बलराम भगत ने बताया कि अखिल भारतीय कल्याण आश्रम की स्थापना 26 दिसंबर 1952 में की गई थी।धर्मांतरण की बढ़ती विकराल समस्या के मद्देनजर1956 में कल्याण आश्रम का पंजीयन कराया गया।स्वर्गीय बालासाहेब देशपांडे अध्यक्ष व मोरू भाई केतकर उपाध्यक्ष बनाए गए।70 के दशक में धर्मांतरण की समस्या और बलवती होती दिखाई गई जिसमें धर्मांतरित लोगों ने देश के प्रधानमंत्री के प्रवास के दौरान काला झंडा दिखाकर कल्याण आश्रम के कार्यों का विरोध जताया।इसके बाद जशपुर में कल्याण आश्रम की गतिविधियां बढ़ीं और गांव गांव तक कार्यकर्ताओं ने धर्म संस्कृति के संरक्षण का कार्य किया।

उन्होंने कहा कि आज हर व्यक्ति को स्वर्गीय जूदेव बनना होगा।जिन्होंने आपरेशन घर वापसी के माध्यम से अपना जीवन धर्मांतरण के विरुद्ध समर्पित कर दिया।उसी दृढ़ता के साथ हम सभी को देश,समाज व धर्म,संस्कृति की रक्षा के लिए अडिग रहते हुए समर्पित भाव से कार्य करने की जरुरत है।

उक्त कार्यक्रम में भाजपा जिला उपाध्यक्ष शंकर गुप्ता,जिला महामंत्री मुकेश शर्मा,मंडल अध्यक्ष रामसलोने मिश्रा,डीडीसी गेंदबिहारी सिंह,रीना बरला,बीडीसी रेशमी चौहान,सुमित्रा पैंकरा,शोभापति दीवान,राजेंद्र कृष्ण गुप्ता,सुभाष अग्रवाल,श्रीमती मुक्ता यादव,देवलाल भगत,सुरेंद्र भगत,पवन सिंह,केशव यादव,जीतू गुप्ता,श्री नेतराम प्रांत शिक्षा प्रमुख, बनकुल दास,विकासखंड संगठन मंत्री समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब