... सियासत : भाजपा ने पूरा किया विकास का वादा - विष्णुदेव साय,कांग्रेसियों को दिया सीधा जवाब कहा - एक भी वादा पूरा नहीं करने वाले लोग विकास के नाम पर फैला रहे झूठ, विष्णुदेव साय ने विकासगाथा की सूची जारी कर किया पत्रिका का विमोचन,भरत,रोहित रहे साथ।

Ro no12806/ 5

Ro no12806/ 5

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

सियासत : भाजपा ने पूरा किया विकास का वादा - विष्णुदेव साय,कांग्रेसियों को दिया सीधा जवाब कहा - एक भी वादा पूरा नहीं करने वाले लोग विकास के नाम पर फैला रहे झूठ, विष्णुदेव साय ने विकासगाथा की सूची जारी कर किया पत्रिका का विमोचन,भरत,रोहित रहे साथ।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 अक्टूबर 2023

कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को अपने चुनाव कार्यालय में एक पत्रिका/संक्षेपिका का विमोचन किया। इसमें उन आरोपों के तगड़े जवाब हैं, जिसमें कहा जाता है कि श्री साय ने विकास के लिए कोई काम नहीं किया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक व पूर्व संसदीय सचिव भरत साय एवं पूर्व विधायक रोहित साय सहित भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और स्थानीय विधायक के खिलाफ जमकर हमला किया।

मीडिया को संबोधित करते हुए विष्णुदेव साय ने कहा कि कल हम सब ने असत्य पर सत्य की जीत का पर्व विजयादशमी मनाया है।पूरी उम्मीद है की आप सबने परिवार सहित पर्व का आनंद लिया होगा।अभी आने वाले समय में हमारे सामने दीपावली एवं छठ सहित लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व चुनाव है।आप सबको इन त्योहारों की अग्रिम बधाई। 

उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में मीडिया के साथियों की अहम भूमिका रही है।साथियों आज के युवाओं को इस बात को जानकारी शायद ही हो की 80 के दशक में जशपुर क्षेत्र विकास के कोसों दूर था। न तो आवागमन की सुविधा थी और न ही शिक्षा,स्वास्थ्य,बिजली पानी की अच्छी सुविधा थी।इस प्रकार से यहां की जनता लालटेन युग में जी रही थी।ऐसी स्थिति में महज 26 साल की उम्र में 1989–90 में मुझे विधायक के तौर पर जनता की सेवा का अवसर मिला।

स्व कुमार दिलीप सिंह जूदेव के अपार स्नेह ,उनके आशीर्वाद गुरु देवकी महाराज के मार्गदर्शन और क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से मैने अपना कार्य शुरू किया।विधायक और सांसद रहते हुए मैंने अपने क्षेत्र को अलग पहचान देने का कार्य शुरू किया जिसमें राष्ट्रीय राजमार्ग पत्थलगांव से झारखंड बॉर्डर तक,बंदरचुवा से फरसाबहार मार्ग,लवाकेरा इब नदी वृहद पुल निर्माण,मैनी नदी पुल निर्माण सिंगीबहार,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फरसाबहार,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुलदुला,नवोदय विद्यालय कुनकुरी,केंद्रीय विद्यालय जशपुर,लाइलाइवुड कॉलेज जशपुर,पॉलिटेक्निक कॉलेज जशपुर,शासकीय महाविद्यालय दुलदुला, कृषि महाविद्यालय कुनकुरी, इंडोर स्टेडियम कुनकुरी,सारूडीह चायबगान,उच्च स्तरीय सामुदायिक भवन,हॉकी एस्टोट्रफ स्टेडियम जशपुर जैसे कई महत्वपूर्ण कार्य हुआ।

गांव की सड़को के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत गांव की कच्ची सड़कों को डामरीकरण कर सड़कों की जाल बिछाया। श्री साय ने कहा कि केंद्र में जब भाजपा की सरकार बनी और देश के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी ने कई महत्वपूर्ण योजनाएं लागू कर गांव की तस्वीर बदली।उन्होंने गरीबों की स्वास्थ्य की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना लागू की जिसमें गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज की व्यवस्था की,साथ ही किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए किसान सम्मान निधि के तहत साल भर में 6000 रुपए देने का प्रावधान किया।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत सभी परिवार के लिए शौचालय निर्माण,उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर देकर महिलाओं को धुंए से मुक्ति दिलाई,गांव में सभी घरों तक बिजली पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना लागू कर सभी घरों में बिजली पहुंचाई गई,पेयजल की व्यवस्था के लिए गांव गांव में नल जल योजना लागू कर सभी घरों में पेयजल की व्यवस्था शुरू की गई।इस तरह से कई ऐसे विकास कार्य किए गए जो विकास की इस गाथा को कुछ पन्नो में नहीं समेटा का सकता,यह पत्रिका /संक्षेपिका इसकी केवल झलक मात्र है।उन्होंने मीडिया से कहा कि आशा है इस विकास की गाथा को जन जन तक पहुंचाने में मीडिया के लोग सहयोग करेंगे।

लबरा और ठगरा है कांग्रेस सरकार

श्री साय ने इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी एक भी घोषणा पूरी नहीं की है। अब तो यह कहावत बन गया है कि " छत्तीसगढ़ में ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे भूपेश बघेल ने ठगा नहीं।" स्थानीय विधायक यूडी मिंज पर हमला करते हुए श्री साय ने कहा कि पूरे क्षेत्र में उन्होंने भय का माहौल बना रखा है। क्षेत्र में उनकी छवि कमीशनखोर और झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने वाली बन चुकी है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब