... ब्रेकिंग सरगुजा : भाजपा के लिए खतरे की घंटी,सीतापुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी "रामकुमार टोप्पो" के जाति प्रमाण पत्र के विरुद्ध हाईकोर्ट में लगी याचिका,"क्या अमरजीत को मिलेगा वॉक ओवर " देखिए समझिए पूरा मामला,भाजपा को हो सकता है बड़ा नुकसान,भाजपा की बनेगी रणनीति या अमरजीत का जलवा रहेगा बरकरार.? पूरी खबर सिर्फ पत्रवार्ता पर।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग सरगुजा : भाजपा के लिए खतरे की घंटी,सीतापुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी "रामकुमार टोप्पो" के जाति प्रमाण पत्र के विरुद्ध हाईकोर्ट में लगी याचिका,"क्या अमरजीत को मिलेगा वॉक ओवर " देखिए समझिए पूरा मामला,भाजपा को हो सकता है बड़ा नुकसान,भाजपा की बनेगी रणनीति या अमरजीत का जलवा रहेगा बरकरार.? पूरी खबर सिर्फ पत्रवार्ता पर।

 


सरगुजा,टीम पत्रवार्ता,18 अक्टूबर 2023

प्रदेश में भाजपा के टिकट वितरण के साथ जशपुर भाजपा प्रत्याशी बदलने की मांग के बाद भाजपा में उपजा असंतोष अभी थमा नहीं कि सरगुजा में भाजपा के लिए एक और मुसीबत खड़ी होती नजर आ रही है।सीतापुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो के जाति प्रमाण पत्र की जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में उरांव समाज के कुछ लोगों के द्वारा याचिका प्रस्तुत किए जाने की खबर है।जिसमें जाति प्रमाण पत्र की सूक्ष्म जांच की मांग की गई है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार समेत कलेक्टर रायगढ़,लैलूंगा एसडीएम समेत रामकुमार टोप्पो व अन्य को पार्टी बनाया गया है।हाईकोर्ट में जल्द ही मामले की सुनवाई हो सकती है।

बहरहाल भाजपा प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो के जाति प्रमाण पत्र को लेकर जो बातें सामने आ रही हैं उससे एक बार फिर से सियासी पारा चढ़ा हुआ नजर आ रहा है।बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत से जिस प्रस्ताव के आधार पर जाति प्रमाण पत्र बना है उसमें जाति का उल्लेख नहीं है फिलहाल यह जांच का विषय है जिसमें मामला विचाराधीन है।

उल्लेखनीय है कि अमरजीत भगत लगातार सीतापुर विधानसभा में अपना परचम लहराते आ रहे हैं।इस बार रामकुमार टोप्पो नए युवा प्रत्याशी के रुप में भाजपा की ओर से मैदान में हैं जिससे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार सीतापुर विधानसभा सीट भाजपा की झोली में आ सकती है।लगातार जनसंपर्क और बड़े जनाधार को देखते हुए पार्टी संगठन ने भी रामकुमार पर भरोसा जताया और टिकट दिया है।

वहीं भाजपा प्रत्याशी के जाति प्रमाण पत्र का मामला सामने आने के बाद भाजपा की सीतापुर सीट खटाई में पड़ती नजर आ रही है।फिलहाल 2023 में जारी हुए जिस जाति प्रमाण पत्र को लेकर बातें सामने आ रही हैं उससे एक बार कांग्रेस को फिर से वाक ओवर मिलता नजर आ रहा है।अब देखना होगा कि जिस मजबूत प्रत्याशी के ऊपर भाजपा ने दांव लगाया है उसे लेकर अब पार्टी की अगली रणनीति क्या होगी।



Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब