... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : टिकट के दावेदारों की लगी भीड़,वन टू वन होगी चर्चा,राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश सह प्रभारी चंदन यादव जशपुर जिले के कार्यकर्ताओं से कर रहे मुलाकात,दिन भर चलेगी मैराथन बैठक,जशपुर जिले के तीनों विधानसभा पर होगा गहन चिंतन मंथन,सीट कटने की चर्चाओं के बीच किसे मिलेगी दावेदारी ....?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : टिकट के दावेदारों की लगी भीड़,वन टू वन होगी चर्चा,राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश सह प्रभारी चंदन यादव जशपुर जिले के कार्यकर्ताओं से कर रहे मुलाकात,दिन भर चलेगी मैराथन बैठक,जशपुर जिले के तीनों विधानसभा पर होगा गहन चिंतन मंथन,सीट कटने की चर्चाओं के बीच किसे मिलेगी दावेदारी ....?

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,18 सितम्बर 2023 

BY योगेश थवाईत 

जशपुर कांग्रेस की नब्ज टटोलने एक बार फिर से राष्ट्रीय नेता जशपुर आए हुए हैं। दरअसल जशपुर जिले की तीनों विधानसभा में कार्यकर्ताओं के असंतोष का पलड़ा इतना भरी हो गया कि सामंजस्य बिठाने स्वयं राष्ट्रीय सचिव चन्दन यादव को जशपुर आना पड़ा। उल्लेखनीय है कि आज स्थानीय सर्किट हॉउस में कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। यहाँ विधानसभा की उम्मीदवारी के दावे करने वाले दावेदार भी मौजूद हैं। खबर है की सह प्रभारी चन्दन यादव आज वन टू  वन चर्चा करेंगे। 

मिली जानकारी के अनुसार जिलाध्यक्ष मनोज सागर यादव कुनकुरी विधानसभा को लेकर मौके पर डटे हुए हैं वहीँ जशपुर विधायक विनय भगत स्वयं मौके पर मौजूद हैं।जशपुर विधानसभा की बैठक शुरु हो चुकी है वहीँ कुनकुरी विधानसभा की 1 बजे वहीँ पत्थलगांव विधानसभा की बैठक शाम 5 बजे होगी।  

दरअसल तमाम सोशल मिडिया व् ख़बरों में कुनकुरी विधायक यूडी मिंज की टिकट डेंजर जोन में बताए जाने के बाद टिकट कटने की सुगबुगाहट होने लगी वहीँ जशपुर विधानसभा में विधायक विनय भगत के साथ कार्यकर्ताओं की दुरी लगातार ऊपर स्तर तक संगठन में शिकायत के माध्यम से पंहुचती रही।ऐसी भी बातें सामने आती रहीं की टीएस बाबा से दोनों विधायकों की नाराजगी के कारण इनकी टिकट कट सकती है।हाल फिलहाल में विधायक यूडी मिंज द्वारा सोगड़ा आश्रम पर टिप्पणी को लेकर भी क्षेत्र में विधायक के विरुद्ध काफी असंतोष देखने को मिला था।ऐसे में टिकट वितरण को लेकर असंतोष की स्थिति से संगठन को नुकसान न पहुंचे  इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं से वन टू वन चर्चा चन्दन यादव कर रहे हैं। 

सांसद गुहाराम अजगले ने साधा भूपेश पर निशाना 

दिन भर चलने वाली मैराथन बैठक में जशपुर जिले के तीनों विधानसभा पर गहन चिंतन मंथन के बाद दावेदारों को संतुष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।उक्त बैठक में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव जफीर चिस्ती समेत संगठन के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं

जशपुर विधानसभा से हीरूराम निकुंज,फुलकेरिया भगत,आशिका कुजूर,उर्मिला भगत,अजय टोप्पो,विक्रम लकड़ा,अनिल किस्पोट्टा समेत जयराम भगत दावेदार बताए जा रहे हैं जो बैठक में मौजूद हैं वहीँ कुनकुरी विधानसभा से पूर्व कमिशनर जेनेबीबा किंडो व पूर्व आईएएस सरजियस मिंज भी टिकट की दौड़ में शामिल हैं। इधर बात करें पत्थलगांव से तो आरती सिंह समेत रत्ना पैंकरा भी टिकट की दौड़ में शामिल हैं। 

बहरहाल जशपुर जिले की तीनों सीटों पर कांग्रेस की स्थिति मजबूत है वहीँ कार्यकर्ताओं में असंतोष एवं कार्यकर्ताओं से दुरी निश्चित ही आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ा असर डाल सकती है जिससे कांग्रेस को तीनों विधानसभा में बड़ा नुकसान  हो सकता है।आने वाले समय में टिकट वितरण  बाद ही कांग्रेस की स्पष्ट स्थिति सामने आ पाएगी। 

देखिए भाजपा का आरोप 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब