... अंदर की खबर : भाजपा कोर कमेटी की बैठक में सामने आए टिकट के दावेदार,फिर से शुरु हुआ मंथन, छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर ने गुटबाजी को लेकर दिया कड़ा निर्देश,कोर कमेटी में कोरवा समाज को नहीं मिला प्रतिनिधित्व,कोर कमेटी में गैर अपेक्षितों को बैठाने पर उठने लगे सवाल,पूरी खबर पत्रवार्ता पर।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

अंदर की खबर : भाजपा कोर कमेटी की बैठक में सामने आए टिकट के दावेदार,फिर से शुरु हुआ मंथन, छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर ने गुटबाजी को लेकर दिया कड़ा निर्देश,कोर कमेटी में कोरवा समाज को नहीं मिला प्रतिनिधित्व,कोर कमेटी में गैर अपेक्षितों को बैठाने पर उठने लगे सवाल,पूरी खबर पत्रवार्ता पर।

 


जशपुर, टीम पत्रवार्ता,26 अगस्त 2023

By योगेश थवाईत

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही भाजपा अपने संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में बूथ स्तर तक जमीनी कार्य करती नजर आ रही है।शुक्रवार को प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने जीत के लिए गुटबाजी पर लगाम कसते हुए एकजुटता का मंत्र दिया।

आपको बता दें कि जशपुर भाजपा संगठन में लगातार अंदर खाने से असंतोष की खबरें बाहर आती रहती हैं।इस बार भी शुक्रवार को हुए कोर कमेटी की बैठक को लेकर अब बातें बाहर आने लगी हैं।दरअसल कोरवा समाज को कोर कमेटी में प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से एक बार फिर बातें उठने लगी हैं।उक्त बैठक में कोरवा समाज से कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं था।

उल्लेखनीय है कि जिला भाजपा कार्यालय में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर,सह प्रभारी नितिन नवीन,प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के नेतृत्व में जिला कोर कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें ओम माथुर ने जीत का मूलमंत्र देते हुए एकजुट रहने का निर्देश दिया।

जिला अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने बताया कि कोर कमेटी का निर्धारण प्रदेश से होता है।जिसमें गाईड लाईन के अनुसार पात्र कार्यकर्ता शामिल होते हैं।इधर जशपुर कोर कमेटी की बैठक में अपेक्षितों की सूची में कई नए चेहरों को शामिल करते हुए उन्हें उक्त बैठक में तवज्जो देना भी कई सवाल खड़े कर रहा है।वहीं कई चेहरों को उक्त बैठक में जगह नहीँ मिली जिसको लेकर भी कुछ कार्यकर्ता मायूस नजर आ रहे हैं।

ये थे शामिल

जशपुर कोर कमेटी की बैठक में प्रबल प्रताप सिंह जूदेव,कृष्ण कुमार राय,पूर्व मंत्री गणेश राम भगत,जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत, जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता,लालदेव भगत,ओम प्रकाश सिन्हा,शंकर गुप्ता,कृपा शंकर भगत,देवधन नायक,मुकेश शर्मा,भरत सिंह,रजनी प्रधान,देवेंद्र गुप्ता,सुरेश राम,गोविंद भगत,राजशरण भगत,जगेश्वर राम भगत,फैजान खान,रूपेश सोनी,शरद चौरसिया,पप्पू ओझा, संतोष सिंह,रामसलोने मिश्रा,हरिशंकर यादव,हरीश बारीक,केशव यादव,गेंदबिहारी सिंह,समेत मंडल अध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी शामिल थे।

इन्होंने की दावेदारी

इस बार भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों ने विधिवत डैमेज कंट्रोल करने का काम किया है।बैठक में विधानसभा प्रत्याशियों के नामों पर भी उम्मीदवारी के प्रस्ताव आमंत्रित किए गए।जिसमें सबसे पहले पूर्व विधायक राजशरण भगत,पूर्व प्रत्याशी गोविंद भगत,देवसाय नगेशिया,लालदेव भगत,पूर्व विधायक

जगेश्वर राम भगत ने स्वयं विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई।इसके बाद प्रदेश पदाधिकारियों के निर्देश पर जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत ने भी दावेदारी की जिनका नाम कृपाशंकर भगत ने प्रस्तावित किया।

पंडरापाठ मंडल प्रभारी गेंदबिहारी सिंह  ने भी कोर कमेटी के समक्ष अपनी उम्मीदवारी रखी।सबसे अंतिम में पूर्व मंत्री गणेश राम भगत का नाम पूर्व जिलाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता द्वारा प्रस्तावित किया गया।वहीं युवाओं ने गंगाराम भगत का नाम भी शामिल करने की मांग की।सरगुजा सह प्रभारी भारत सिंह सिसोदिया ने सभी प्रस्तवित उम्मीदवारों के नामों को सूचीबद्ध किया।

कोर कमेटी पर सवाल

कोर कमेटी के मापदंडों को देखते हुए कोरवा समाज की शोभापति दीवान व प्रदीप नारायण दीवान को कोर कमेटी में शामिल नहीं किया गया और उन्हें बैठक से बाहर रखा गया।इधर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रजनी प्रधान,कृपाशंकर भगत,देवलाल भगत,देवसाय नगेशिया समेत अन्य बैठक में शामिल रहे वहीं पूर्व जनपद अध्यक्ष,मनोरा मंडल प्रभारी ,जिला महामंत्री महिला मोर्चा शारदा प्रधान को बैठक से बाहर रखा गया।जबकि अन्य मंडल प्रभारी बैठक में उपस्थित थे।वहीं पिछले बार सह प्रभारी नितिन नवीन द्वारा लिए गए कोर कमेटी की बैठक में शारदा प्रधान को शामिल किया गया था।इस बार सूची में उनका नाम भी उन्हें बैठक से बाहर करना संगठन की कार्यप्रणाली को लेकर कई सवाल खड़े करता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संगठन की ओर से एकनाम पर उम्मीदवारी के लिए प्रस्ताव की योजना थी।दरसअल पिछली बार के एकनाम की सुगबुगाहट को ध्यान में रखते हुए प्रदेश प्रभारी ने सभी से नाम आमंत्रित किये और सबसे सुझाव लेते हुए सामंजस्य बनाने का प्रयास किया।

बहरहाल लगातार भाजपा के लिए प्रतिकूल परिस्थिति निर्मित होती जा रही है।आज कांग्रेस के विधायक विनय भगत एक बड़े जनमत के साथ अपनी तैयारी में हैं।इधर भाजपा अगर कमजोर प्रतयाशी उतारती है तो भाजपा को बड़ा जनाधार मिलने में खासी मशक्कत करनी पड़ेगी।वहीं किसी बड़े जनाधार वाले नेता से भाजपा को बड़ा फायदा मिल सकता है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब