... ब्रेकिंग जशपुर : टिकट की दावेदारी को लेकर भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का बड़ा बयान, दो टूक शब्दों में कहा - बीजेपी किसी परिवार,व्यक्ति,खानदान की पार्टी नहीं, सिर्फ और सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार पर पार्टी का फ़ोकस,प्रदेश प्रभारी ने कड़ाई से ली कोर ग्रुप की बैठक।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : टिकट की दावेदारी को लेकर भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का बड़ा बयान, दो टूक शब्दों में कहा - बीजेपी किसी परिवार,व्यक्ति,खानदान की पार्टी नहीं, सिर्फ और सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार पर पार्टी का फ़ोकस,प्रदेश प्रभारी ने कड़ाई से ली कोर ग्रुप की बैठक।

 


जशपुर, टीम पत्रवार्ता,25 अगस्त 2023

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने में लगी हुई है।प्रदेश प्रभारी ओम माथुर,सह प्रभारी नितीन नवीन समेत प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने जशपुर पंहुचकर चुनावी शंखनाद किया।दरअसल सरगुजा संभाग की सीटों पर पार्टी फ़ोकस करते हुए संभावित जिताऊ प्रत्याशी को लेकर लगातार सर्वे कर रही है वहीं संगठन की मानें तो बिना किसी गुटबाजी के इस बार पार्टी हर सीट को हासिल करने के मूड में है।प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए ओम माथुर ने साफ किया कि संगठन का ध्यान केवल जिताऊ प्रत्याशी की ओर है।पार्टी संगठन किसी व्यक्ति परिवार या खानदान की नहीं है।

उल्लेखनीय है कि जशपुर की तीनों विधानसभा सीटों पर फिलहाल कांग्रेस  के विधायक हैं।यहां पहले कभी बीजेपी के विधायक हुआ करते थे और यहां जूदेव का जादू चला करता था।

समय परिस्थिति के अनुसार यहां भाजपा में गुटबाजी बढ़ती गई और कांग्रेस को इसका फायदा मिला और अब परिस्थिति यह है कि बिना जिताऊ उम्मीदवार के यहां भाजपा को हार का सामना करना पड़ सकता है।

प्रेसवार्ता में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने दावा किया कि इस बार प्रदेश की झूठी कांग्रेस सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए भाजपा का हर कार्यकर्ता कटिबद्ध है।

प्रदेश प्रभारी ओम माथुर से लगातार मीडिया सवाल करती रही।जशपुर की तीनों सीटों पर उन्होंने विस्तार से रणनीति बनाकर कार्य करने की बात कही।उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए स्पष्ट किया कि जो उम्मीदवार जिताऊ होगा उसी पर पार्टी  फोकस करेगी।

गौरतलब है कि जशपुर में भाजपा सौंसरिया उरांव समाज से ही उम्मीदवार तय करती है वहीं कुनकुरी में कंवर उम्मीदवार ही पार्टी का चेहरा बनता है।ऐसे में जातिगत समीकरण के सवाल पर उन्होंने साफ किया कि ये तय करना पार्टी का काम है।दरअसल पिछ्ले चुनाव में नगेशिया व कोरवा समाज को पार्टी ने उपेक्षित किया था जिसके कारण भाजपा की बुरी तरह हार हुई थी।इस बार पार्टी सामाजिक एकजुटता कैसे लाएगी यह पार्टी संगठन के लिए बड़ा सवाल है।

प्रेस वार्ता के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते हुए प्रदेश प्रभारी ने जिला कोर कमेटी की अलग से बैठक ली जिसमें जीत की प्रबल संभावनाओं पर विचार विमर्श करते हुए पार्टी की अंदरूनी गुटबाजी को खत्म करके एकमत होकर जीतने का मूलमंत्र दिया गया।इस बैठक में केवल जिला कोर कमेटी के सदस्यों को स्थान दिया गया बाकी कार्यकर्ताओं को बाहर कर दिया गया था।

उक्त बैठक में प्रदेश प्रभारी,ओम माथुर, नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव,संभागीय प्रभारी व प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय,सांसद गोमती साय, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव,पूर्व मंत्री गणेश राम भगत,कृष्ण कुमार रॉय, जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता समेत अन्य पदाधिकारी सदस्य शामिल रहे।

बहरहाल आने वाले दिनों में जल्द ही उन्होंने टिकट की दूसरी लिस्ट की घोषणा की बात कही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब