... ब्रेकिंग जशपुर : किसान की मौत का मामला, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव का बड़ा बयान "किसान द्वारा आत्महत्या " किसान हितैषी कांग्रेस सरकार की नाकामयाबी का प्रत्यक्ष प्रमाण, मुख्यमंत्री जशपुर आकर दें मुआवजा,विराट आंदोलन की चेतावनी।

Breaking News

BREAKING जशपुर जशपुर -तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूली छात्र को मारी टक्कर,एनएच 43 पर हुआ हादसा,गम्हरिया की घटना,एनएच ने नहीं लगाया है नोटिस बोर्ड।जशपुर - गंजियाडीह धान खरीदी केंद्र में टोकन काटने को को लेकर डीडीसी नवीना पैंकरा पर लगे धमकाकर टोकन काटने के आरोप

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : किसान की मौत का मामला, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव का बड़ा बयान "किसान द्वारा आत्महत्या " किसान हितैषी कांग्रेस सरकार की नाकामयाबी का प्रत्यक्ष प्रमाण, मुख्यमंत्री जशपुर आकर दें मुआवजा,विराट आंदोलन की चेतावनी।

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 अक्टूबर 2022

BY  योगेश थवाईत 

बगीचा थाना क्षेत्र के पंडरापाठ चौकी का जहाँ छिछली र गाँव में युवा किसान मृतक रामकुमार उर्फ़ उज्जवल यादव (26 ) वर्ष पिता भगवती यादव के आत्महत्या पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। मिडिया को बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा है कि किसानों के प्रति सदैव खड़े रहने की खोखली डींगे हाँकने वाली भूपेश सरकार की यह आत्महत्या उनकी नाकामयाबी का प्रत्यक्ष प्रमाण है।जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से किसानों ने कई लाठिया खाई, किसानों के आंदोलन को कुचलने के लिये नई नई तरकीबें अपना कर उन्हें कुचलने के प्रयास किया गया, अब जशपुर जिले के किसान भी कर्ज के कारण आत्महत्या कर रहे हैं ।

देखिए वीडियो

शासन और मुख्यमंत्री का रोज रोज मीडिया में बयान आते है कि यह सरकार किसान, गरीबो की सरकार है, अब समझ मे आ रहा है कि कैसे किसान और गरीबो की सरकार है शायद इनको मौत के घाट में उतारने वाली सरकार है ।

प्रबल ने कहा कि शासन, जब कुशासन के तब्दील हो जाये तब किसान अपने शरीर से आत्मा त्यागता है अर्थात आत्महत्या करता है, इस क्षेत्र में एक 26 वर्षीय युवा किसान का आत्महत्या करना किसानों के प्रति कुशासन का प्रत्यक्ष प्रमाण है।
 

उन्होंने यह भी हुंकार भरते हुये कहा है कि जब हमारा भाई पहाड़ी कोरवा स्व.लंबू राम का मृत्यु हुआ था तब भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बगीचा के पण्डरापाठ पंहुच कर जबरजस्ती ये सिद्ध करने में लगे रहे कि लंबू की मौत भूख से हुई जबकि उसके घर मे अनाज के ढेर पड़ा हुआ था, उनकी माँ का भी प्रत्यक्ष बयान था कि भूख से नहीं मरा उनको बगीचा से औंधे मुंह लौटना पड़ा था।

अब जब युवा किसान आत्महत्या किया है तो भूपेश बघेल छिछली कब आयेंगे और युवा किसान के परिजनों से मिलेंगे, आशा करता हूँ जल्द से जल्द आकर 50 लाख का मुआवजा देंगे, प्रबल जूदेव ने चेतावनी देते हुये कहा है कि जल्द से जल्द मुख्यमंत्री नही आते है और मुआवजा नही देते है तो विराट आंदोलन होगा, जिसकी जिम्मेदारी इस नाकामयाब शासन की ही होगी ।

अंत मे उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन किसानों से प्रति संवेदनशील होकर उनके हित मे सदैव खड़े रहें, और जिला स्तरीय योजना बनाकर उचित क्रियान्वयन करे जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटना का पुनरावृति जशपुर जिले में न हो ।

किसान की मौत पर परिजनों ने कही ये बात 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब