... ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : किसान द्वारा आत्महत्या मामले में बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने साधा निशाना,कहा खेती करने वाले किसान को बीमार बताकर सच छुपाने का किया जा रहा प्रयास,परिजनों के बयान पर जांच करे प्रशासन,पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा देकर,छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगें मुख्यमंत्री

Breaking News

BREAKING जशपुर जशपुर -तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूली छात्र को मारी टक्कर,एनएच 43 पर हुआ हादसा,गम्हरिया की घटना,एनएच ने नहीं लगाया है नोटिस बोर्ड।जशपुर - गंजियाडीह धान खरीदी केंद्र में टोकन काटने को को लेकर डीडीसी नवीना पैंकरा पर लगे धमकाकर टोकन काटने के आरोप

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : किसान द्वारा आत्महत्या मामले में बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने साधा निशाना,कहा खेती करने वाले किसान को बीमार बताकर सच छुपाने का किया जा रहा प्रयास,परिजनों के बयान पर जांच करे प्रशासन,पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा देकर,छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगें मुख्यमंत्री

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,27 अक्टूबर 2022

BY योगेश थवाईत

किसान द्वारा आत्महत्या के मामले में एक ओर प्रशासन मौके पर पंहुचकर मामले की जांच में जुट गया है वहीं बीजेपी नेता विष्णुदेव साय में मृतक रामकुमार के प्रति अपनी श्रद्धांजलि देते हुए हर संभव मदद की बात कही है।

जशपुर जिले के बगीचा ब्लाक के ग्राम छिछली निवासी किसान रामकुमार यादव की आत्महत्या की घटना पर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णु देव साय ने मृतक किसान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने प्रदेश की लबरा (झूठी) सरकार की लबारी (झूठ) को उजागर कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों की कर्ज माफी और धान का एक एक दाना खरीदने, दो साल का बोनस देने जैसे झूठे वायदे कर,मतदाताओं को बरगला कर वोट हथिया लिए। सरकार में आते ही,सरकार ने किसानों से किये गए वायदों को दरकिनार कर दिया। 

किसानों को कर्ज माफी का कितना लाभ मिल,इसे किसान राजकुमार यादव के आत्महत्या की घटना से समझा जा सकता है। दो साल का धान बोनस अभी भी दूर की कौड़ी है। धान का एक एक दाना खरीदने का वायदा करने वाली कांग्रेस,किसानों के रकबा में कटौती करने में तुली हुई है। सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए जनता की आंखों में धूल झोंकना,कांग्रेस को भारी पड़ेगा। 2023 में सत्ता से बाहर जाना तय है।

50 लाख का मुआवजा तत्काल दे सरकार

विष्णुदेव साय ने मृतक किसान रामकुमार यादव के परिवार को तत्काल 50 लाख का मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण युवा किसान को आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। वे अपने परिवार के एकमात्र कमाने वाले व्यक्ति थे। परिवार अभी भी कर्जे में है। ऐसे में सरकार को तत्काल पीड़ित परिवार को राहत देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि अपने आकाओं को खुश करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,उत्तर प्रदेश में जा कर 50 लाख का मुआवजा बांट सकते हैं तो,छत्तीसगढ़ के अन्नदाता बेटे के परिवार को भी यह मुआवजा मिलना चाहिए। अगर,सरकार मुआवजा नहीं देती है तो भाजपा सड़क में उतर कर,पीड़ित परिवार को न्याय दिलाएगी।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब