... ब्रेकिंग पत्रवार्ता :फिर से दुहर गया नाटू का इतिहास, "5 घंटे से NH 43 में चक्का जाम" बड़ा हादसा,स्कूटी सवार मितानिन को ट्रक ने कुचला,मौके पर महिला की मौत,ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम,50 लाख मुआवजे की मांग पर अड़े ग्रामीण,SDM भी बैठे जमीन पर ,दे रहे ग्रामीणों को समझाईश

Breaking News

BREAKING जशपुर जशपुर -तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूली छात्र को मारी टक्कर,एनएच 43 पर हुआ हादसा,गम्हरिया की घटना,एनएच ने नहीं लगाया है नोटिस बोर्ड।जशपुर - गंजियाडीह धान खरीदी केंद्र में टोकन काटने को को लेकर डीडीसी नवीना पैंकरा पर लगे धमकाकर टोकन काटने के आरोप

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता :फिर से दुहर गया नाटू का इतिहास, "5 घंटे से NH 43 में चक्का जाम" बड़ा हादसा,स्कूटी सवार मितानिन को ट्रक ने कुचला,मौके पर महिला की मौत,ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग किया जाम,50 लाख मुआवजे की मांग पर अड़े ग्रामीण,SDM भी बैठे जमीन पर ,दे रहे ग्रामीणों को समझाईश

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,11 अक्टूबर 2022 

BY  योगेश थवाईत 

जशपुर के पत्थलगांव में एक बार फिर से रफ्तार का कहर देखने को मिला है।पिछले साल 15 अक्टूबर को दुर्गा विसर्जन के जुलुस में हुए हादसे की याद एक बार फिर से ताजा हो गई है। किलकिला मंदिर से दर्शन कर वापस आ रही स्कूटी सवार महिला को ट्रक ने कुचल दिया है जिससे महिला की मौके पर मौत हो गई है।घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने 50 लाख मुआवजे की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 43 में चक्का जाम कर दिया है।मौके पर स्थानीय प्रशासनिक अमला पंहुच गया है और लगातार समझाईश देते हुए जाम खुलवाने की कवायद प्रशासन कर रहा है।

गौरतलब है कि पत्थलगांव जनपद के सामने हुई यह घटना मंगलवार को दोपहर डेढ़ बजे के आसपास की बताई जा रही है।घटना उस वक्त हुई जब मृतक महिला स्कूटी में बैठकर किलकिला से वापस आ रही थी।अचानक सड़क के गड्ढे में स्कूटी के जाने से महिला सड़क पर गिर गई और पीछे से आते हुए ट्रक ने उसे बुरी तरह कुचल दिया।जिससे मौके पर पालीडीह निवासी भूमिजा सिदार की मौत हो गई।

लगभग साढ़े तीन बजे के आसपास आक्रोशित ग्रामीणों ने पत्थलगांव जशपुर हाइवे जाम कर मुआवजे की मांग करने लगे।मौके पर पत्थलगांव टीआई मल्लिका बनर्जी समेत एसडीएम ने लगातार ग्रामीणों के गुस्से को शांत कराने का प्रयास किया इसके बावजूद ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।

दरअसल लंबे समय से एनएच 43 की बदहाली के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं इसके बावजूद न तो सड़क बन पा रही है न ही शासन,प्रशासन इसके लिए गंभीर दिख रहा है।

आपको बता दें कि पिछले साल 15 अक्टूबर को पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन के जुलूस में बेकाबू कार ने कई लोगों को रौंद दिया था जिसमें नगर के गौरव अग्रवाल उर्फ नाटू की मौत हो गई थी।जिसके बाद लगातार राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित कर मुआवजे की मांग की गई थी।जिसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने 50 लाख की मुआवजा राशि मृतक के परिजनों को सौंपी थी।

यह भी पढ़ें CLICK -रसूखदार लड़कों ने सरेराह की युवती से छेड़छाड़ 

यहां ग्रामीणों की मांग है कि जब सरकार एक मामले में 50 लाख की मुआवजा राशि दे सकती है तो उन्हें भी पूरा मुआवजा मिलना चाहिए।बहरहाल प्रशासन ग्रामीणों को समझाईश देकर मामला शांत करने के प्रयास में लगी हुई है।

एसपी डी  रविशंकर ने बताया कि लगातार पुलिस की टीम व प्रशासन ग्रामीणों को समझाईश दे रही है।मृतक के  परिजन 50 लाख के मुआवजे की मांग कर  रहे हैं। उच्चाधिकारियों के निर्देशन के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब