... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : पत्रकार पर हमले को लेकर संसदीय सचिव की दो टूक "सरकार की छवि खराब करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को तत्काल हटाएँ" जशपुर के लवाकेरा RTO बेरियर में पत्रकार से लूट व मारपीट के मामले में विपक्ष ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना तो कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने कहा "पत्रकार सुरक्षा कानून " अंतिम चरण में,खामियों को सामने लाना पत्रकारों का लोकतांत्रिक अधिकार

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : पत्रकार पर हमले को लेकर संसदीय सचिव की दो टूक "सरकार की छवि खराब करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को तत्काल हटाएँ" जशपुर के लवाकेरा RTO बेरियर में पत्रकार से लूट व मारपीट के मामले में विपक्ष ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना तो कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने कहा "पत्रकार सुरक्षा कानून " अंतिम चरण में,खामियों को सामने लाना पत्रकारों का लोकतांत्रिक अधिकार

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,15 सितम्बर 2022 

BY  योगेश थवाईत 

जशपुर जिले के कुनकुरी विधानसभा में लावाकेरा आरटीओ बेरियर में पत्रकार संजीत यादव के साथ हुई लूट व् मारपीट  में जहां बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़े कर रही है वहीँ दूसरी और विपक्ष के हमले का जवाब देते हुए कुनकुरी विधायक यूडी मिंज भी पत्रकार हित में सामने आ गए हैं। उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा है कि ऐसे अधिकारी कर्मचारियों को तत्काल हटाया जाना चाहिए जिसके कारण शासन की छवि खराब हो रही है। पत्रकार को लोकतान्त्रिक अधिकार है कि वह खामियों को सामने लाकर उसके सुधार समाधान का प्रयास करे। जशपुर जिले में हुई इस घटना की उन्होंने कड़ी निंदा करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही  का आश्वासन दिया है।  

छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव और कुनकुरी के विधायक यूडी मिंज ने लवाकेरा के परिवहन विभाग के जांच बेरियर में पत्रकार संजीत यादव पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होनें कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में मिडिया की भूमिका चौथे स्तंभ की होती है। पत्रकार को अगर व्यवस्था में खामी की जानकारी मिलती है तो उस पर रिपोर्ट तैयार करना और जनता के बीच प्रसारित करना पत्रकारों का लोकतांत्रिक आधार है। 

इस दौरान उसके साथ किसी प्रकार का दुर्व्यवहार करना,घोर निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह की घटना को  कदापि सहन नहीं किया जाएगा। उन्होनें जोर देकर कहा कि पुलिस प्रशासन इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। जल्द ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

संसदीय सचिव ने कहा कि भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत जशपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्पष्ट कर चुके हैं पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द ही मूर्त रूप लेगा। इसकी ड्राफ्टींग के लिए गठित कमेटी काम में जुटी हुई है।बहरहाल  देखना होगा कि संसदीय सचिव के इस बयान के बाद दोषियों को कब हटाया जाता है और इनपर कब कार्यवाही होती है। 

Post a Comment

0 Comments