... ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : खनन व उद्योग के मुद्दे पर एकजुट हुई BJP,जशपुर जिले के पाठ क्षेत्र में हजारों की संख्या में जुटे ग्रामीण,विष्णुदेव साय समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने किया आंदोलन का आगाज,ग्रामीणों से एकजुट होने का आह्वान,BJP ने जिला प्रशासन को घेरा कहा "अगर कांग्रेस सरकार खनन उद्योग नहीं चाहती,तो उनके आला अधिकारी किसके इशारे पर शासन को खनन का प्रस्ताव भेजते हैं।" रायमुनी की सीधी चेतावनी,अहीर अपने डंडों में तेल लगाकर रखें,कोरवा तीर धनुष खींचकर रखें।

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : खनन व उद्योग के मुद्दे पर एकजुट हुई BJP,जशपुर जिले के पाठ क्षेत्र में हजारों की संख्या में जुटे ग्रामीण,विष्णुदेव साय समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने किया आंदोलन का आगाज,ग्रामीणों से एकजुट होने का आह्वान,BJP ने जिला प्रशासन को घेरा कहा "अगर कांग्रेस सरकार खनन उद्योग नहीं चाहती,तो उनके आला अधिकारी किसके इशारे पर शासन को खनन का प्रस्ताव भेजते हैं।" रायमुनी की सीधी चेतावनी,अहीर अपने डंडों में तेल लगाकर रखें,कोरवा तीर धनुष खींचकर रखें।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,04 सितंबर 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र में बाक्साईड खनन के मुद्दे पर सरधापाठ पकरीटोला में बीजेपी ने एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन का आगाज किया।हजारों ग्रामीण इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।यहां बीजेपी के आला नेताओं ने जशपुर जिले में किसी भी प्रकार के बाक्साईड खनन व उद्योगों के मुद्दे पर प्रदेश की कॉंग्रेस सरकार को घेरते हुए अपना विरोध दर्ज कराया।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार राय ने साफ शब्दों में कहा कि जशपुर जिले के विधायक विकास की बात करते हैं।बीजेपी शासनकाल में ठेकेदार द्वारा छोड़े गए सोनक्यारी,हर्रापाठ,दमेरा मार्ग को तो आज तक बनवा नहीं पाए इससे उनका विकास दिख रहा है।

उद्योग व खनन के मुद्दे पर बीजेपी नेता कृष्ण कुमार राय ने कहा कि जशपुर में उद्योगों की स्थापना व खनन को लेकर कांग्रेस सरकार घिर चुकी है उनकी सच्चाई सबके सामने आ गई है।उद्योगों के षड्यंत्र से हम सभी को बच के रहना है।अपने हरे भरे पाठ क्षेत्र को हम सबको पूरी शक्ति के साथ सुरक्षित रखना है।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बाक्साईड खनन की जनसुनवाई को लेकर आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान सभा को संबोधित करते हुए दो टूक शब्दों में कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार झूठी सरकार है।आज तक जनघोषणा पत्र को सरकार पूरा नहीं कर पाई।क्षेत्र में जनता परेशान है और सरकार अपने वादों से मुकर गई है।

औद्योगीकरण का अनुभव साझा करते हुए विष्णुदेव साय ने उद्योगों से होने वाली हानियों के बारे में ग्रामीणों को समझाया।मजदूरों का शोषण,प्रदूषण के साथ बाहरी तत्वों की आवाजाही से पूरा क्षेत्र अशांत हो जाता है।अपराध बढ़ते हैं ऐसे में यहां किसी भी सूरत में खनन व उद्योग लगने नहीं देंगे।हम सबको एकजुट होकर इसका विरोध करना है।

युवा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए आश्वस्त किया कि बाक्साईड खनन व उद्योगों के विरोध की लड़ाई में उनके साथ पूरा संगठन भारतीय जनता पार्टी है।

प्रदेश की भूपेश सरकार को ललकारते हुए प्रबल ने कहा कि एक इंच जमीन भी हम नहीँ देंगे।आदिवासी भाई बहनों के लिए हम लड़ते रहेंगे।न रुकेंगे न झुकेंगे देखेंगे के आगाज के साथ सभी को संगठित होकर देश,धर्म व सनातन संस्कृति की रक्षा करने की बात उन्होंने कही।सेवा के नाम पर सौदा करने वालों को सबक सिखाना जरूरी है।

प्रबल का कोरवाओं से आह्वान

प्रबल प्रताप ने कोरवाओं के पारंपरिक हथियार तीर कमान को तैयार रखने का आह्वान कोरवा भाइयों से किया है।उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि वे आदिवासी कोरवा भाइयों के साथ हमेशा खड़े हैं।उन्होंने आक्रामक अंदाज में अपील करते हुए कहा कि अब वह समय आ गया है जब अपने तीर को चमकाते हुए हम संघर्ष के लिए एकजुट होकर खड़े हों।

रायमुनी ने जिला प्रशासन को लिया आड़े हाथों

जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत ने प्रदेश की भूपेश सरकार से सवाल करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार कांग्रेस की है ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा बाक्साईड खनन का प्रस्ताव भेजा जाना ही प्रथम दृष्टया सरकार की मंशा को प्रकट करता है।

रायमुनी भगत ने कहा यदि सरकार उद्योग नहीं चाहती,कांग्रेस के विधायक बाक्साईड का खनन नहीँ चाहते तो उनके आला अधिकारी किसके इशारे पर राज्य सरकार के पर्यावरण विभाग को खनन का प्रस्ताव भेजते हैं।आखिर क्यों खनन के ठेका बड़ी कंपनियों को दे दिया गया है।

ग्रामीणों से उन्होंने कहा कि बाक्साईड के खनन से गांव उजड़ जाएगा,आदिवासियों की संस्कृति का हनन होगा।ऐसे में हमारी धरती को छलनी करने वालों को अहीर के डंडे और कोरवाओं के तीर धनुष से खदेड़ने के लिए तैयार रहें।

पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव ने शासन की उद्योग नीति का प्रतिकार करते हुए कहा कि यहां किसी भी प्रकार के ऐसे उद्योग नहीं लगेंगे जिससे पर्यावरण प्रदूषित हो।लोगों की जमीनें बंजर हो जाएं।आज कांग्रेस सरकार के कारण यहां बाहरी शक्तियां इस जमीन को उजाड़ने की तैयारी कर रही है।हम सबको संगठित होकर आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना विधायक बनाकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को मुंहतोड़ जवाब देना है।जो लोग यहां दलाली का काम कर रहे हैं उनको 2023 में जवाब दिया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय,कृष्ण कुमार राय,पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव,प्रबल प्रताप सिंह जूदेव,जिला अध्यक्ष रोहित साय,जिला कोषाध्यक्ष वरुण जैन,जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत,नरेश नंदे,शंकर गुप्ता,मुकेश शर्मा, सलोने मिश्रा,हरिनारायण शर्मा,अशोक यादव,हरिशंकर यादव, रामनारायण यादव,समेत अन्य बीजेपी कार्यकर्ता व स्थानीय ग्रामीण उक्त विरोध कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments