... सूखा राहत : विधायक विनय भगत ने CM से लगाई गुहार,जशपुर के किसान सूखे के संकट से जूझ रहे, सूखाग्रस्त घोषित कर रोजगार मूलक कार्य तत्काल शुरु किए जाएं।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

सूखा राहत : विधायक विनय भगत ने CM से लगाई गुहार,जशपुर के किसान सूखे के संकट से जूझ रहे, सूखाग्रस्त घोषित कर रोजगार मूलक कार्य तत्काल शुरु किए जाएं।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,03 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर विधायक विनय भगत ने अपने विधानसभा क्षेत्र जशपुर मनोरा,सन्ना और बगीचा तहसील को सूखाग्रस्त घोषित करने को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।मुख्यमंत्री से जशपुर विधायक ने मांग की है कि रोजगार मूलक कार्य तत्काल प्रारंभ किए जाएं।

किसानों की सबसे बड़ी चिंता इस समय है बारिश की कमी।जिसके कारण किसान खासे परेशान हैं।जशपुर जिले के अधिकांश इलाकों में बारिश नहीं होने के कारण धान की पैदावार अच्छी नहीं है।आज किसानों के खेतों की फसल मरने के कगार पर हैं।

जशपुर विधायक विनय भगत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है एवं मांग करते हुए कहा मानसून 2022 में कम वर्षा /खण्ड वर्षा के कारण किसान परेशान हैं। उन्होंने आगे लिखा उपरोक्त विषय अंतर्गत सादर निवेदन है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जशपुर मनोरा सन्ना एवं बगीचा आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है 

यहां के ग्रामीण कृषक खेती पर निर्भर रहते हैं किंतु इस बार जशपुर मनोरा एवं बगीचा में कम वर्षा हुई है।किसानों की फसल खेतों में सूख रहे हैं।जिससे किसानों को अच्छी फसल होने की उम्मीद नहीं है। किसानों तथा मजदूरों के लिए क्षेत्र में अन्य किसी प्रकार का रोजगार से संबंधित कार्य भी नही चल रहा है वर्तमान में रोजगार गारंटी भी बंद है। आपसे विनम्र निवेदन है कि जशपुर जिले में ऊपरोक्त क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करते हुए किसानों के फसल मुआवजा देने एवं क्षेत्र में रोजगार मूलक कार्य प्रारंभ कराने का कष्ट करेंगे। 

जशपुर विधायक विनय भगत ने कहा  मेरे क्षेत्र के अन्नदाता किसानों को कोई भी परेशानी नही होने दिया जायेगा मैं और छत्तीसगढ़ माटी पुत्र किसान का बेटा यहाँ का मुख्यमंत्री है किसानों का दर्द हम समझते हैं किसानों के हर सम्भव मदत हमारी सरकार कर रही है आगे भी करते रहेगी मैं निजी तौर पर भी अन्नदाताओं के साथ हमेशा उनके सुख दुख में खड़ा हूँ।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब