... ब्रेकिंग जशपुर : लगातार भीषण बारिश से जशपुर नगर हुआ जलमग्न,गौरवपथ समेत कई घरों में घुसा बारिश का पानी,नगर पालिका के जल निकासी व्यवस्था की खुली पोल,आनन फानन में जेसीबी से निजी जमीन की दीवार ढहाकर की गई पानी निकासी की तात्कालिक व्यवस्था,जनजीवन अस्त व्यस्त,हर घर तर बतर।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : लगातार भीषण बारिश से जशपुर नगर हुआ जलमग्न,गौरवपथ समेत कई घरों में घुसा बारिश का पानी,नगर पालिका के जल निकासी व्यवस्था की खुली पोल,आनन फानन में जेसीबी से निजी जमीन की दीवार ढहाकर की गई पानी निकासी की तात्कालिक व्यवस्था,जनजीवन अस्त व्यस्त,हर घर तर बतर।

जशपुर, टीम पत्रवार्ता,28 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर में लगातार हो रही भीषण बारिश के बाद नगर पालिका जशपुर के द्वारा जल निकासी की व्यवस्था के सारे दावे खोखले साबित हो गए।आज जशपुर के शांति भवन व भागलपुर समेत कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया।वहीँ नगर के देउलबन्द व सती उद्यान के तालाब लबालब हो गए।गौरव पथ में पानी भरने के कारण यातायात बाधित हो गया वहीं कई घरों में 2 फ़ीट से अधिक पानी भर गया।

उल्लेखनीय है कि जशपुर नगर में आज सुबह से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन खासा प्रभावित हुआ।यहां शहर के  भागलपुर इलाके में लगभग दर्जन भर घरों में पानी घुस गया।बताया जा रहा है कि भागलपुर जाने वाले रास्ते में नहर से लगे भूमि मिट्टी का भराव कर दिए जाने से जल की निकासी रुक गई थी।नगर पालिका में जेसीबी की मदद से जलनिकासी की व्यवस्था बनाई।

इधर कलेक्ट्रेट व हाउसिंग बोर्ड,राजश्री होटल की ओर से बारिश का पानी शांति भवन के नीचे जमा होने लगा जिसके कारण अंडरग्राउंड बने घर पानी से लबालब हो गए।वहीं गौरवपथ पूरी तरह से जलमग्न हो गया।यहां पर निजी जमीन की बाउंड्रीवाल को जेसीबी की मदद से नगर पालिका ने तोड़ कर पानी निकासी की व्यवस्था की।

स्थानीय लोगों ने बताया कि गौरवपथ के निर्माण के समय सड़क की समान रूप से लेबलिंग नहीं की गई जिसके कारण बांकी नदी तक जल निकासी की व्यवस्था नहीं की जा सकी।अब आनन फानन में जल निकासी के लिए स्थानीय नगर पालिका ने जेसीबी की मदद से निजी जमीन पर बने बाउंड्री को ढहाकर जल निकासी की व्यवस्था बनाई।

गौरवपथ में जलभराव होने के कारण कई घंटों तक यातायात बाधित रहा वहीं जिनके घरों में पानी घुसा था वे मदद की आस लिए प्रशासन से गुहार लगाते नजर आए।हांलाकि जशपुर की जनता जलनिकासी के लिए एकजुट होकर प्रशासन के साथ कार्य करती दिखी।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब