... बिग ब्रेकिंग पत्रवार्ता : विधायक विनय की दो टूक "नहीं होगी जनसुनवाई,बाक्साईड खनन का सवाल ही नहीं उठता,इधर बीजेपी ने जनसुनवाई के विरोध में सड़क पर उतरने का किया ऐलान,यूडी मिंज ने भी जताया विरोध।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

बिग ब्रेकिंग पत्रवार्ता : विधायक विनय की दो टूक "नहीं होगी जनसुनवाई,बाक्साईड खनन का सवाल ही नहीं उठता,इधर बीजेपी ने जनसुनवाई के विरोध में सड़क पर उतरने का किया ऐलान,यूडी मिंज ने भी जताया विरोध।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,19 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर विधायक विनय भगत ने साफ शब्दों में बाक्साईड खनन का विरोध करते हुए जनसुनवाई को ही निरस्त कराने की बात कही है।उन्होंने कहा कि जिले के सरधापाठ में जनसुनवाई का हम विरोध करते है। कांग्रेस पार्टी जनहित के प्रति प्रतिकूल किसी भी निर्णय का विरोध करती है। जिले की जनता यहां उद्योग और उत्खनन नहीं चाहती तो मैं जनता के साथ हूं।इस मामले में मुख्यमंत्री साहित पार्टी के पदाधिकारियों को यहां की वस्तु स्थिति से अवगत कराया जायेगा। पेशा एक्ट लागू होने के बाद भी यदि ग्राम सभा से गलत तरीके से प्रस्ताव पारित हुआ है तो ऐसा होना नहीं चाहिए इसकी जांच होनी चाहिए।

इधर बीजेपी बाक्साईट उत्खनन की जनसुनवाई के विरोध में सड़क में उतरने की तैयारी कर रही है।आगामी 4 सितंबर को बीजेपी पदयात्रा के माध्यम से अपना विरोध प्रदर्शित करेगा।जिले में बाक्साईड खनन की जनसुनवाई की तारीख की घोषणा के साथ जिले की राजनीति में उबाल आ गया है।  बॉक्साइड खनन के विरोध में बीजेपी ने जिला कार्यालय में एक बड़ी बैठक आयोजित करके बॉक्साइड खनन के विरोध का निर्णय लिया।

इस बैठक में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय , पूर्व राज्य सभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव , रायगढ़ लोकसभा सांसद गोमती साय, जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत शामिल हुई। प्रेस से बातचीत करते हुए रणविजय सिंह जूदेव ने बताया कि जशपुर के लोग जिले में उद्योग और उत्खनन के विरोधी है इसलिए जिले में उत्खनन नहीं करने देंगे हमलोग 4 सितंबर को विष्णुदेव साय व सांसद गोमती साय,गेंदबिहारी सिंह,केशव यादव,सुरेन्द्र भगत, हरिशंकर यादव, सावन राम छिछली, देवलाल भगत, मड़वार राम के नेतृत्व में श्रद्धापाठ  में खनन के विरोध में जाकर ग्रामीणों से मिलेंगे। साथ ही बीजेपी महा आंदोलन का ऐलान किया है। 

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के बगीचा के श्रद्धापाठ क्षेत्र में छत्तीसगढ़ मिनरल्स डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन द्वारा प्रस्तावित बाक्साईड खनन के लिए पर्यावरण विभाग द्वारा आगामी 22 सितंबर को जनसुनवाई का आयोजन किया गया है।बाक्साईड खनन की सुगबुगाहट के साथ ही क्षेत्र में इसका विरोध शुरु हो गया है।सांसद गोमती साय समेत विष्णुदेव साय,रायमुनि भगत के नेतृत्व में बीजेपी ने क्षेत्र के पर्यावरण,लोक,संस्कृति के संरक्षण की बात कहते हुए अब बाक्साईड खनन के विरोध में मोर्चा खोल दिया है।

सांसद गोमती साय ने साफ शब्दों में कहा है कि जशपुर जिले की आबोहवा से खिलवाड़ बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।जशपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बीजेपी ने बाक्साईड खनन का जमकर विरोध किया है।

विधायक यूडी मिंज ने जताया कड़ा विरोध

जिले के बगीचा ब्लाक के पकरीटोली में 149 हैक्टेयर में बॉक्साइट उत्खनन के लिए 22 सितंबर को आयोजित होने वाली जनसुनवाई का विरोध करते हुए कुनकुरी के विधायक और संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कहा कि मामले में राजनीति न करते हुए जनसुनवाई रोकना आवश्यक है।

इस मामले में जिले के लोगों को राजनीती से ऊपर उठकर आगे आने होगा।विधायक यू.डी. मिंज ने कहा कि भारत सरकार के वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के 2006 की अधिसूचना के आधार पर छत्तीसगढ़ मिनरल करपोरेशन अग्रिम कारवाई कर रहा है जो जशपुर के हित में नहीं है किसी भी प्रकार से जनसुनवाई स्थगित होनी चाहिए और इसे रोकने के लिए जिले की जनता और जनप्रतिनिधि सामने आयें न कि मौका देखकर राजनीति शुरू कर दें

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब