... ब्रेकिंग जशपुर : गांव के नाले को बांधने के बाद,घरों में घुसा बारिश का पानी,जलमग्न होने से घर में रखा अनाज व सामान बरबाद, आवाजाही के कारण ग्रामीणों ने नहीं खोलने दिया था बांध,पुलिस पंहुची मौके पर।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : गांव के नाले को बांधने के बाद,घरों में घुसा बारिश का पानी,जलमग्न होने से घर में रखा अनाज व सामान बरबाद, आवाजाही के कारण ग्रामीणों ने नहीं खोलने दिया था बांध,पुलिस पंहुची मौके पर।

जशपुर, टीम पत्रवार्ता,14 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले में लगातार तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण नदी नाले भर गए हैं।ताजा मामला है सन्ना तहसील के डोभ पंचायत के कोचाकोना गांव का जहां दो घरों में बारिश का पानी घुस गया जिससे घर मे रखा अनाज व अन्य सामान पूरी तरह से बरबाद हो गया।दरअसल गांव के कुछ व्यक्तियों के द्वारा गांव के नाले को बांधने के बाद ऐसी स्थिति निर्मित हुई जिसे बारिश में जलभराव के बावजूद नहीं खोलने दिया गया।पुलिस के हस्तक्षेप के बाद नाले में बने मिट्टी बांध को खुलवाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को डोभ ग्राम पंचायत के कोचाकोना गांव में हुई बारिश के बाद कुमरो यादव व अनिरुद्ध यादव के घर में बारिश का पानी घुस गया।गांव के नाले को बांधने के दौरान जल भराव की स्थिति निर्मित हुई।

देखिए वीडियो

बारिश के दौरान लगातार नाले में जलभराव की स्थिति निर्मित होता देख प्रभावित परिवार ने कई बार अस्थायी बांध को खोलने की मांग की।ग्राम पंचायत के सचिव द्वारा भी मिट्टी बांध खोलने का निर्देश दिया गया।इसके बावजूद गांव के कुछ लोगों ने आवाजाही का हवाला देते हुए बांध खोलने नहीं दिया।जिसके कारण नाले में पानी भर गया और घरों में बारिश का पानी घुस गया।

मामले की शिकायत सोनक़्यारी चौकी में करने के बाद पुलिस हस्तक्षेप के बाद नाले को खुलवाया गया।हांलाकि दो परिवारों के घर मे रखा सामान बरबाद हो गया।शासन प्रशासन द्वारा अब तक किसी प्रकार की मदद प्रभावित परिवार को नहीं मिल पाई है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब