... राष्ट्रप्रेम : हाथ में तिरंगा लेकर विधायक,कलेक्टर उतरे जशपुर की सड़कों पर, नगर पालिका उपाध्यक्ष ने पार्षदों के साथ किया तिरंगा यात्रा का नेतृत्व,जिला प्रशासन ने राष्ट्रभक्ति के साथ दिया सामाजिक समरसता का संदेश,3 किलोमीटर लंबे तिरंगा यात्रा में स्कूली बच्चों ने लहराया 75 मीटर लंबा तिरंगा।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

राष्ट्रप्रेम : हाथ में तिरंगा लेकर विधायक,कलेक्टर उतरे जशपुर की सड़कों पर, नगर पालिका उपाध्यक्ष ने पार्षदों के साथ किया तिरंगा यात्रा का नेतृत्व,जिला प्रशासन ने राष्ट्रभक्ति के साथ दिया सामाजिक समरसता का संदेश,3 किलोमीटर लंबे तिरंगा यात्रा में स्कूली बच्चों ने लहराया 75 मीटर लंबा तिरंगा।

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,08 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिला प्रशासन के नेतृत्व में शहर में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।सामाजिक समरसता व राष्ट्रप्रेम के संदेश के साथ विधायक विनय भगत,कलेक्टर रितेश अग्रवाल, नगर पालिका उपाध्यक्ष राजू गुप्ता समेत अधिकारी,कर्मचारी,स्कूली बच्चे समेत जशपुर के स्थानीय लोग शामिल हुए।

विधायक विनय भगत के साथ जिला प्रशासन,स्कूली बच्चों व आम नागरिकों ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर झंडा अभियान को सफल बनाने के लिए तिरंगा यात्रा का आयोजन किया।हर गाँव,हर शहर, हर घर मे सम्मान के साथ राष्ट्रध्वज फहराकर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान,मातृभूमि के प्रति कृतज्ञता और राष्ट्रीयता की भावना को संवर्धित करने का संदेश दिया गया। 

यह रैली नगर के बस स्टैंड से शुरु हुई।जो नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल पहुंची।जहां भारत माता जय,वंदे मातरम के नारों से परिसर गुंजायमान हो गया।बच्चों ने 75 मीटर लंबा तिरंगा लहराया।लगभग 3 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा में नगर के गणमान्य जनप्रतिनिधियों के साथ आम जनता भी शामिल हुई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुवे जशपुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने कहा अमृत महोत्सव के दौरान समूचे देश में एक अभियान चलाया गया है।जिसमें 11 अगस्त से अपने अपने घरों में झंडा फहराना है।इसका मुख्य उद्देश्य देश के उन्नति के लिए प्रतिबद्ध होने के साथ साथ देश भक्ति की भावना जगाये रखना है।

अभियान को चलाये जाने का प्रमुख उद्देश्य समझाते हुए श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि भारत छोड़ो आंदोलन 8 अगस्त 1942 को शुरू हुआ था,स्वतंत्रता आंदोलन को लेकर शुरुआत हुए इस दिवस को हर घर तिरंगा अभियान के रूप में देखा जा रहा है।जिसमें 11 से 17 अगस्त तक अपने अपने घरों में झंडा फहराने का लक्ष्य है।कार्यक्रम के दौरान स्वछता का संदेश देते हुए कलेक्टर ने कहा कि सफाई पर पूरा ध्यान देना भी देश भक्ति की श्रेणी में आता है अतः अपने अपने क्षेत्र व घरों के आस पास साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। 

विधायक विनय भगत ने कहा कि प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण हमर सुंदर जशपुर में देशभक्ति जगाने के उद्देश्य से राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में घर घर तिरंगा लहराने का लक्ष्य रखा गया है जिसे पूरा करने सभी ने अपनी सहभागिता निभाई,देशभक्ति की झलक व जज्बा लिए सभी ने कार्यक्रम को सफल बनाया, स्वतंत्रता के लिए कार्य किये लोगों को याद करने व देश को ऊँचाइयों तक पहुंचाने सभी एकजुट होकर कार्य करें।

कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ जितेंद्र यादव,पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर,सहायक आयुक्त बीके राजपूत ,नगर पालिका सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो,वरिष्ठ कांग्रेसी अजय गुप्ता समेत नागरिक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला कलेक्टर की अपील




Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब