... ब्रेकिंग जशपुर : जशपुरिया गायक बुधमन सन्यासी की नई पहल,जिले वासियों को डिजिटल ऑडियो VIDEO स्टूडियो की सौगात,10 वर्षों के अथक संघर्ष के बाद मिली बड़ी सफलता,जशपुर की गायन प्रतिभाओं को मिलेगा नया आयाम -देवधन

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : जशपुरिया गायक बुधमन सन्यासी की नई पहल,जिले वासियों को डिजिटल ऑडियो VIDEO स्टूडियो की सौगात,10 वर्षों के अथक संघर्ष के बाद मिली बड़ी सफलता,जशपुर की गायन प्रतिभाओं को मिलेगा नया आयाम -देवधन

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले में अपनी आवाज के माध्यम से जशपुरिया संस्कृति को जीवंत रखने वाले गायक बुधमन सन्यासी ने 10 वर्षों के अथक परिश्रम के बाद जिलेवासियों को ऑडियो स्टूडियो की सौगात दी है।इससे जिले में गायन के क्षेत्र में प्रतिभावानों को रिकॉर्डिंग की सुविधा मिलेगी वहीं नई प्रतिभाएं भी सामने आएंगी।

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले में वर्ष 2012 से नागपुरी गाना गाकर स्टेज शो करने वाले गायक बुधमन सन्यासी ने महुआटोली कुनकुरी में रिकॉर्डिंग स्टूडियो स्थापना की है। घासी समाज के प्रदेशाध्यक्ष देवधन नायक व सामाजिक कार्यकर्ता दीपक चौहान ने फीता काटकर स्टूडियो का शुभारंभ किया।

देवधन नायक ने इस अवसर पर बोध पंक्तियाँ प्रस्तुत की।मुट्ठी में कुछ सपने लेकर,भरकर जेबों में आशाएं,दिल मे है अरमान यही,कुछ कर जाएं कुछ कर जाएं।उन्होंने बताया कि रिकॉर्डिंग स्टूडियो का शुभारंभ जशपुर जिलेवासियों के लिए गौरव का विषय है।इससे यहां की गायन प्रतिभा को बल मिलेगा साथ ही नए नए लोगों को गायन का अवसर प्राप्त होगा।

ऑर्गनाइजर व टीम लीडर बुधमन सन्यासी के नेतृत्व में की बोर्ड प्लेयर आशीष सन्यासी,संजय ,पैड वादक श्रीनाथ नायक,गायक अजय नायक,नारायण बघेल,आनंद भगत,पंडरीपानी,सहिंद्र नायक,शकुण्द चौहान,लौटेश्वर सन्यासी,आर्यन सन्यासी,अमन सन्यासी,अर्पण सन्यासी के द्वारा उक्त कार्य मे सहयोग किया जा रहा है।उक्त अवसर पर लोधमा बीडीसी रामकुमार सन्यासी समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण व लोकगायक, कलाकार उपस्थित रहे।

नागपुरी गायक बुधमन सन्यासी ने बताया कि पिछले 10 वर्षों से वे गायन के क्षेत्र में सतत संघर्षरत हैं।उनके द्वारा जिले की गायन प्रतिभा,लोक कला संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन की दिशा में इस ऑडियो वीडियो स्टूडियो की स्थापना की गई है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब