... BIG ब्रेकिंग जशपुर पत्रवार्ता : "महिला कर्मचारियों के ट्रांसफर" रोकने के नाम पर डॉ की डिमांड "कल आ जाओ अकेले",सुनें " VIRAL AUDIO के कुछ अंश ",चिरायु के महिला कर्मचारियों ने डॉ० पुष्पेन्द्र सोनी पर लगाए प्रताड़ना के गंभीर आरोप,कलेक्टर से हुई मामले की शिकायत,ऑडियो में चिकित्सक ने मुख्यमंत्री व कलेक्टर के एनीमिया उन्मूलन प्लान को दी गाली,कहा बहुत हो गया स..स्ससा...ला ...एनीमिया अब मैं .....?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

BIG ब्रेकिंग जशपुर पत्रवार्ता : "महिला कर्मचारियों के ट्रांसफर" रोकने के नाम पर डॉ की डिमांड "कल आ जाओ अकेले",सुनें " VIRAL AUDIO के कुछ अंश ",चिरायु के महिला कर्मचारियों ने डॉ० पुष्पेन्द्र सोनी पर लगाए प्रताड़ना के गंभीर आरोप,कलेक्टर से हुई मामले की शिकायत,ऑडियो में चिकित्सक ने मुख्यमंत्री व कलेक्टर के एनीमिया उन्मूलन प्लान को दी गाली,कहा बहुत हो गया स..स्ससा...ला ...एनीमिया अब मैं .....?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,13 जुलाई 2022 

BY  योगेश थवाईत 

जशपुर जिले में इन दिनों ट्रांसफर के नाम पर महिला कर्मचारी को अपने पास बुलाने का ऑडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मामले में महिला कर्मचारियों ने मिलकर जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल से चिरायु के नोडल अधिकारी डॉ० पुष्पेन्द्र सोनी की लिखित शिकायत की है।वॉयरल  ऑडियो लगभग चौंतीस मिनट का है जिसके कुछ अंश आपके सामने हैं जिसमें सारी बातचीत रात की है।ऑडियो में बात करने वाले सख्स को महिला कर्मचारी पुष्पेंद्र सोनी कहकर सम्बोधित कर रही है। वहीँ डॉ द्वारा महिला कर्मचारी को बार बार अपने पास बुलाने की बात कही जा रही है। इसके अलावा महिला कर्मचारी के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व जिला कलेक्टर के एनीमिया  उन्मूलन प्लान पर डॉ ने ऐसी बात बोल दी जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे........ 

पहले देखिए महिला कर्मचारियों ने कलेक्टर से किये गए शिकायत में क्या लिखा है....?  

प्रति,

माननीय कलेक्टर महोदय जिला जशपुर छ0ग0

विषय : स्वास्थ्य विभाग में चिरायु कार्यक्रम के अंतर्गत आदिवासी महिला चिकित्सा अधिकारी को मानसिक / शारिरीक शोषण हुतु दबाव बनाने के संबंध में।

चिरायू कार्यक्रम के अंतर्गत आदिवासी महिला चिकित्सा अधिकारी को मानसिक / शारिरीक शोषण हेतु दबाव बनाते हुए डॉ० पुष्पेन्द्र सोनी, सलाहकार आरएमएनसीएचओ, चिरायु नोडल के द्वारा अन्यत्र स्थानांतरण की धमकी दी जाती है एवं मोबाईल के माध्यम से हम आदिवासी चिकित्सा अधिकारी से अनर्गल अभद्रतापूर्वक वार्तालाप कर अपमानित किया जाता है तथा अपने निजी आवास गृह में बुलाया जाता है। इस प्रकार की घटना पूर्व में 2-3 महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ भी डॉ० पुष्पेन्द्र सोनी के द्वारा किया जा चुका है एवं नहीं आने की स्थिति में स्थानान्तरण अन्यत्र जगह करने एवं वार्षिक कार्य मूल्यांकन खराब करने की धमकी दी जाती है।

अतः महोदय से निवेदन है कि डॉ० पुष्पेंद्र  कुमार सोनी के उपर अनुशासनात्मक कार्यवाही किया जाए। जिससे कि भविष में कोई और महिला इनके शोषण का शिकार ना हो।

अब सुनिए वायरल ऑडियो में बातचीत के कुछ अंश ( पत्रवार्ता इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता )


बहरहाल मामले में जब हमने डॉ पुष्पेंद्र सोनी से पुरे मामले पर बात की तो उन्होंने सारे आरोपों को निराधार  बताते हुए सभी आरोपों को एक सिरे से खारिज कर दिया।उन्होंने कहा कि वॉयरल ऑडियो के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।उनको ट्रांसफर का कोई अधिकार नहीं है एक हफ्ते से उन्होंने छुट्टी में होने की बात कही और कहा कि उनको बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। 

जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला डिप्टी कलेक्टर की अध्यक्षता में जांच दल का गठन किया है। उन्होंने बताया कि सम्बंधित महिला कर्मचारियों के बयान व जांच दल के रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। 

Post a Comment

1 Comments

Unknown said…
Esme mahila ki bhi jach honi chahiye kyu ki mahila ki bato se pata chal raha h kaisi mahila ho sakti h

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब