... ब्रेकिंग पत्रवार्ता - महिला प्रताड़ना : "पीड़ित महिला चिकित्सक" ने कलेक्टर को दिया रिमाइंडर,कहा अब तक नहीं हुई कार्यवाही,मैं भयभीत हूँ,मुझे बार बार सामझौता करने का दिया जा रहा दबाव,जशपुर चिरायु के नोडल डॉक्टर पुष्पेंद्र सोनी पर महिला कर्मचारी ने मानसिक व शारीरिक शोषण के लिए दबाव बनाए जाने का लगाया है आरोप ..CMHO ने कार्यवाही को लेकर कही ये बात

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता - महिला प्रताड़ना : "पीड़ित महिला चिकित्सक" ने कलेक्टर को दिया रिमाइंडर,कहा अब तक नहीं हुई कार्यवाही,मैं भयभीत हूँ,मुझे बार बार सामझौता करने का दिया जा रहा दबाव,जशपुर चिरायु के नोडल डॉक्टर पुष्पेंद्र सोनी पर महिला कर्मचारी ने मानसिक व शारीरिक शोषण के लिए दबाव बनाए जाने का लगाया है आरोप ..CMHO ने कार्यवाही को लेकर कही ये बात

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,19 जुलाई 2022 

BY  योगेश थवाईत 

जशपुर के चिकित्सक डॉ पुष्पेंद्र सोनी पर महिला कर्मचारी द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच महिला उत्पीड़न सेल समिति ने शुरु  कर दी है। पीड़ित महिला कर्मचारी ने अपना बयान समिति के समक्ष खुलकर रखा है इसके बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने से अब महिला कर्मचारी ने फिर से जशपुर कलेक्टर व सीएमएचओ को स्मरण  पत्र देकर मामले में कार्यवा ही की मांग की है। 

महिला चिकित्सक द्वारा जिला कलेक्टर को दिए गए स्मरण पत्र में  उल्लेख किया गया है कि 

चिरायु कार्यक्रम के अंतर्गत आदिवासी महिला चिकित्सा अधिकारी को मानसिक / शारीरिक शोषण हेतु दबाव बनाते हुए डॉ० पुष्पेन्द्र सोनी, सलाहकार आर.एम. एन. सी.एच. चिरायु नोडल के द्वारा अन्यत्र स्थानांतरण की धमकी दी जाती है। मोबाईल के माध्यम से हम आदिवासी चिकित्सा अधिकारी से अनर्गल अभद्रतापूर्वक वार्तालाप कर अपमानित किया जाता है, तथा अपने निजी आवास गृह में बुलाया जाता है। 

इस प्रकार की घटना पूर्व में दो-तीन महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ भी डॉ० पुष्पेन्द्र सोनी के द्वारा किया जा चुका है एवं नहीं आने की स्थिति में स्थानान्तरण अन्यत्र जगह करने एवं वार्षिक कार्य मूल्यांकन खराब करने की धमकी दी जाती है।

श्रीमान कलेक्टर महोदय आप के कार्यालय में दिनांक 13/07/2022 को आवेदन पत्र जमा किया गया था, किन्तु आज पर्यन्त तक संबंधित के विरूध में किसी प्रकार का कोई कार्यवाही नहीं किया गया है। जिस कारण कार्यालय आने में मानसिक रूप से भयभीत हूँ एवं मुझे बार बार सामझौता करने हेतु दबाव बनाया जा रहा है।

अतः श्रीमान कलेक्टर महोदय से विनम्र निवेदन है की मेरी आवेदन में कार्यवाही कर संबंधित डॉक्टर के विरूध कड़ी से कडी कार्यवाही करने की कृपा करें।

CMHO डॉ रंजीत टोप्पो ने कार्यवाही के सवाल पर कहा कि यह उनका निजी मामला लगता है चिकित्सक के तबादले का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है।

हांलाकि यह मामला तब सामने आया जब पीड़ित महिला और चिकित्सक का ऑडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ जिसमें डॉक्टर द्वारा महिला को बार बार अपने पास बुलाने का दबाव बनाया जा रहा था। 

सुनिए क्या कहा अधिकारी ने 


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब