... रेस्क्यू राहुल : बोरवेल में पिछले 16 घंटों से फंसा है राहुल,एनडीआरएफ की टीम लगातार कर रही रेस्क्यू,बोरवेल के बगल में बनाया जा रहा 60 फ़ीट गहरा टनल,CM के निर्देश के बाद पूरी रात मौके पर डटा रहा जिला प्रशासन...जल्द बाहर होगा राहुल

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

रेस्क्यू राहुल : बोरवेल में पिछले 16 घंटों से फंसा है राहुल,एनडीआरएफ की टीम लगातार कर रही रेस्क्यू,बोरवेल के बगल में बनाया जा रहा 60 फ़ीट गहरा टनल,CM के निर्देश के बाद पूरी रात मौके पर डटा रहा जिला प्रशासन...जल्द बाहर होगा राहुल

 


बिलासपुर,टीम पत्रवार्ता,11 जून 2022

BY योगेश थवाईत

16 घंटों से बोरवेल के गड्ढे में फंसे राहुल का रेस्क्यू अब भी जारी है।एनडीआरएफ,एसडीआरएफ के साथ पूरी प्रशासनिक टीम राहुल को बचाने में लगी हुई है।पिछले 12 घंटे से लगातार राहुल का रेस्क्यू चल रहा है।

बीते 16 घंटे से बोरवेल के 60 फीट के गहरे गड्ढे में फंसा है राहुल।रात से बोरवेल के बगल में समानांतर गड्ढा तैयार करने का निर्णय एनडीआरएफ की टीम ने लिया और चार मशीनों की मदद से रात से ही कार्य शुरु कर दिया।

ताजा हालात के अनुसार लगभग 35 से 40 फिट गड्ढा खोदा जा चुका है।60 फीट तक खोदाई कर बनाया जाएगा टनल।रात भर मशीनरी काम करते रही।रस्सी के सहारे भी राहुल को रेस्क्यू करने की कोशिश है जारी।राहुल का लगातार रिस्पॉन्स मिल रहा है।Ndrf, sdrf के साथ जिला प्रशासन और पुलिस की टीम रेस्क्यू अभियान में है तैनात।



जांजगीर-चाम्पा जिले के मालखरौदा ब्लॉक के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में पिछले 16 घंटों से फंसे बालक राहुल साहू का रेस्क्यू जारी है।कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला मौके पर पूरी प्रशासनिक टीम के साथ बने हुए हैं।एनडीआरएफ,एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी हुई है।

बच्चे की गतिविधियों की पूरी नज़र सीसीटीवी से रखी जा रही है।बच्चे तक खाद्य सामग्रियां भेजी जा रही है।बीच-बीच में बच्चे के परिजनों से उनकी बातचीत भी कराई जा रही है।ऑक्सीजन सिलेंडर रखे गए हैं पाइप से ऑक्सीजन पंहुचाई जा रही है।

स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम तैनात है। मेडिकल एम्बुलेंस और आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था भी की गई है।मौके पर विद्युत व्यवस्था के साथ जनरेटर की व्यवस्था की गई है आसपास बेरिकेडिंग तथा लाइटिंग कर पूरी रात काम किया गया।

कलेक्टर के निर्देशन में ओड़िसा कटक के एक्सपर्ट श्री मोहंती से भी आवश्यक मार्गदर्शन लिया जा रहा है।कोरबा,बिलासपुर, रायगढ़ से बड़ी बड़ी मशीने मंगाई गई है।जेसीबी द्वारा बोरवेल के कुछ मीटर पहले तक खुदाई भी कर ली गई है।बच्चे को सकुशल निकालने की दिशा में पूरा प्रयास किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments