... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "कुदरगढ़ी स्टील प्लांट" की जनसुनवाई व स्थापना को लेकर नवपदस्थ "कलेक्टर रितेश अग्रवाल" ने कही ये बात.....? वहीँ जिले के विकास के लिए शिक्षा,स्वास्थ्य,स्वावलंबन पहली प्राथमिकता,पर्यटन को देंगे बढ़ावा,युवा शक्ति का करेंगे सुनियोजन ......समाज के हर वर्ग के साथ मिलकर देंगे जिले को नया आयाम VIDEO

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "कुदरगढ़ी स्टील प्लांट" की जनसुनवाई व स्थापना को लेकर नवपदस्थ "कलेक्टर रितेश अग्रवाल" ने कही ये बात.....? वहीँ जिले के विकास के लिए शिक्षा,स्वास्थ्य,स्वावलंबन पहली प्राथमिकता,पर्यटन को देंगे बढ़ावा,युवा शक्ति का करेंगे सुनियोजन ......समाज के हर वर्ग के साथ मिलकर देंगे जिले को नया आयाम VIDEO

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,08अक्टूबर 2021

BY योगेश थवाईत 

जशपुर जिले के नवपदस्थ कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने कुर्सी सम्हालते ही जिले के पत्रकारों के साथ प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने जिले की ज्वलंत समस्याओं को जाना और उसके निराकरण की बात कही।उन्होंने साफ शब्दों में कहा की जिले में विकास की अपार संभावनाएं हैं इसे संवारे जाने की आवश्यकता है।

देखिए जिले का कैसे होगा विकास  

बीते दिनों जशपुर जिले में हुए जिला अस्पताल के 12 करोड़ की सामग्री खरीदी सम्बन्धी अनियमितता,जल संसाधन विभाग के करोड़ों के डेम बहने में हुए भ्रष्टाचार समेत दिव्यांग बच्चों से दैहिक शोषण मामलें में उन्होंने कार्यवाही की बात कही।

नवपदस्थ कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने पहली प्राथमिकता जिले के विकास को देते हुए कहा कि यहाँ शिक्षा,स्वास्थ्य,स्वावलंबन,समेत पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।जिसको गति देते हुए युवा शक्ति को,महिला समूहों को सशक्त करने की आवश्यकता है उन्होंने मास्टर प्लान के साथ इसके क्रियान्वयन की बात कही।समाज के हर वर्ग के साथ मिलकर कार्य करने की बात उन्होंने कही है।

जिले के कांसाबेल अंतर्गत टांगरगाँव में माँ कुदरगढ़ी एनर्जी एंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड (MKEIPL) द्वारा लगने वाले स्टील प्लांट को लेकर पिछले 3 महीनों से ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं।ग्रामीण हाथों में डंडे लेकर उद्योग के मामले में किसी को भी गाँव में घुसने तक पर रोक लगा चुके हैं।वहीँ सामाजिक संगठन,कम्पनी,समर्थक,शासन प्रशासन तक आमने सामने हो चुके हैं इसके बावजूद इस समस्या का कोई सार्थक समाधान नहीं निकल पाया है।

मामले में स्टील उद्योग की स्थापना को लेकर ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन जशपुर कलेक्टर के लिए एक बड़ी चुनौती है।एक बार इसकी जनसुनवाई स्थगित की जा चुकी है।वहीँ जब इस मामले पर कलेक्टर से सवाल किया गया तो उन्होंने सीधे शब्दों में कहा कि विकास उनकी पहली प्राथमिकता है।स्टील प्लांट को लेकर उन्होंने कहा कि यहाँ के लोगों की मांग को देखते हुए मामले का निराकरण किया जाएगा।

कुदरगढ़ी स्टील प्लांट के लिए कही ये बात

वीडियो 


फिलहाल कुदरगढ़ी स्टील प्लांट के विरोध में जनजातीय सुरक्षा मंच लगातार ग्रामीणों के साथ खड़ा दिख रहा है।हितरक्षा प्रमुख रामप्रकाश पाण्डेय ने बताया कि आगामी 10 अक्टूबर को कांसाबेल में बड़ी रैली का आयोजन किया गया है जिसमें समूचे जशपुर जिले में चल रही औद्योगिक कार्यवाही को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा

Post a Comment

0 Comments