... खबर पर नजर : "उद्योग" की सुगबुगाहट सुनकर ग्रामीण पंहुचे "पूर्व मंत्री" के पास,अखिल भारतीय जनजातीय सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक "गणेश राम भगत" ने 21 अगस्त को तय किया कार्यक्रम,सुनेंगे ग्रामीणों की बात,बनाएंगे रणनीति....और कही ये बात ..?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पर नजर : "उद्योग" की सुगबुगाहट सुनकर ग्रामीण पंहुचे "पूर्व मंत्री" के पास,अखिल भारतीय जनजातीय सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक "गणेश राम भगत" ने 21 अगस्त को तय किया कार्यक्रम,सुनेंगे ग्रामीणों की बात,बनाएंगे रणनीति....और कही ये बात ..?

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,15 अगस्त 2021

BY योगेश थवाईत  

बगीचा के ग्राम सरडीह में उद्योग की सुगबुगाहट सुन कर ग्रामीण जन प्रतिनिधि अखिल भारतीय जनजातीय सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक गणेश राम भगत के पास पंहुचे। जहाँ श्री भगत से उन्होंने आग्रह किया कि हमें उद्योग के संकट से बचाएं।ग्रामीणों के आग्रह पर पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने आगामी 21 अगस्त को ग्राम सरडीह पहुँचने की बात कही है।यहाँ वे ग्रामीणों की समस्या से रुबरु होकर शासन प्रशासन तक ग्रामीणों की बात पंहुचाएंगे।

उल्लेखनीय है कि कुदरगढ़ी एनर्जी एण्ड इस्पात प्राईवेट लिमिटेड द्वारा  कांसाबेल के टांगरगाँव में स्थापित किये जा रहे स्टील प्लांट का लगातार विरोध हो रहा है वहीँ बगीचा के सरडीह में माँ कुदरगढ़ी बायोफ्यूल्स प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के द्वारा इथेनॉल प्लांट की स्थापना के लिए ग्राम पंचायत से अनापत्ति मांगे जाने के बाद ग्रामीणों में उद्योग की स्थापना को लेकर दहशत का माहौल है। 

यहाँ ग्रामीण पहले से उद्योग कारखाना का विरोध कर रहे हैं ।उन्होंने पूर्व मंत्री से गुहार लगाते हुए इस संकट से बचाने की मांग की है।गौरतलब है कि टांगरगाँव में भी ग्रामीणों के बुलावे पर पूर्व मंत्री गणेश राम भगत वहां पंहुचे थे जहाँ ग्रामीण एकजुट होकर लगातार स्टील प्लांट का विरोध कर रहे हैं।

एक बार फिर से बगीचा के सरडीह में ग्रामीणों के बुलावे पर पूर्व मंत्री 21 अगस्त को सरडीह जा रहे हैं।अब देखना होगा कि पूर्व मंत्री के जाने के बाद यहाँ उद्योग की स्थापना को लेकर ग्रामीणों का क्या रुख होता है।हांलाकि पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने कहा है कि वे हमेशा ग्रामीणों के साथ हैं।किसी भी सूरत में वे उद्योग कारखानों के खिलाफ हैं।

Post a Comment

0 Comments