... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : 3 पत्नियों के चक्कर मे हुआ था अम्बालिका बस के ड्राईवर का अपहरण,7 लोगों ने चलती बस से किया था ड्राईवर का अपहरण,सभी आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार, देखें पूरा मामला सिर्फ पत्रवार्ता पर....

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : 3 पत्नियों के चक्कर मे हुआ था अम्बालिका बस के ड्राईवर का अपहरण,7 लोगों ने चलती बस से किया था ड्राईवर का अपहरण,सभी आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार, देखें पूरा मामला सिर्फ पत्रवार्ता पर....


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,09 जून 2021

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में चलती बस से ड्राईवर के अपहरण का मामला सामने आया था।जिसमें पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।मामले में 24 घंटों के अंदर रायगढ़ व जशपुर जिले की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्यवाही कर अपहृत चालक को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने में सफलता पाई है।

बगीचा पुलिस ने पत्रवार्ता को बताया कि अंबिकापुर से जशपुर जाने वाली अम्बालिका बस सर्विस का चालक रविन्द्र लकड़ा पिता राजेश्वर लकड़ा उम्र 30वर्ष निवासी-खड़गांव थाना-सीतापुर जिला-सरगुजा उक्त बस चलाकर जशपुर जा रहा था।

7 जून को लगभग 04ः30बजे शाम को चालक रविन्द्र लकड़ा की पूर्व प्रेमिका का पति ललित टोप्पो निवासी-लैलूंगा तथा अन्य 06 आरोपियों ने एक स्कार्पियों वाहन से ग्राम-सरबकोम्बो थाना-बगीचा पहुंचे थे, सभी ने उक्त बस का पीछा कर उसे रोककर तथा चालक को बस से जबरन खींचकर निकाले और स्कार्पियों वाहन में बैठाकर भाग गये

जिसकी सूचना बस के कंडेक्टर ने मोबाइल फोन से थाना बगीचा को दिया जिस पर थाना बगीचा पुलिस स्टाॅफ द्वारा तत्काल घेराबंदी कर पता-तलाश शुरू कर दिये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला-जशपुर बालाजी राव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उनैजा खातून अंसारी तथा एसडीओपी जशपुर एवं प्रभार बगीचा राजेन्द्र सिंह परिहार के मार्गदर्शन में विवेचना दौरान पता चला कि आरोपीगणों ने चालक को स्कार्पियों वाहन से ग्राम-जुरूडांड़ महादेवडांड़ कांसाबेल होते हुए लैलूंगा के पास सिल्की नाला के पास आरोपी ललित टोप्पो के घर बंधक बनाकर रखे हैं।

सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला-जशपुर तथा थाना प्रभारी-बगीचा द्वारा थाना प्रभारी लैलूंगा जिला-रायगढ़ से संपर्क किया गया एवं घटना की उपलब्ध जानकारी से अवगत कराया गया। 

थाना प्रभारी-लैलूंगा एवं थाना प्रभारी-बगीचा द्वारा तत्परतापूर्वक मौके पर पहुंचकर आरोपीगणों- ललित टोप्पो, अजीत टोप्पो, थोमस पाल, जीवन टोप्पो, सूरज मिंज, बसंत तिर्की, सुकलाल भगत के कब्जे से अपहृत चालक रविन्द्र लकड़ा को बरामद करते हुए सभी आरोपियों को हिरासत में लिया गया।यहां आरोपियों ने पुलिस पार्टी पर भी जमकर हमला किया था।

उक्त आरोपीगणों को थाना लैलूंगा के अपराध क्रमांक 161/2021 धारा 332, 353, 186, 147,149,भादवि. के प्रकरण में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

प्रार्थी चालक रविन्द्र लकड़ा की रिपोर्ट पर थाना-बगीचा के अपराध क्रमांक 115/2021 धारा 341, 342, 365, 34 भादवि. के प्रकरण में न्यायालयीन प्रक्रिया के तहत पृथक से कार्यवाही की जा रही है। 

बस चालक रविन्द्र लकड़ा की पहली पत्नी अपने निवास ग्राम-खड़गांव में रहती है, दूसरी प्रेमिका लैलूंगा में तथा तीसरी प्रेमिका अंबिकापुर में रहती है। चालक प्रेम प्रसंग तथा पालन-पोषण सही ढंग से नहीं करने के परिणामस्वरूप दूसरी प्रेमिका लैलूंगा निवासी के उक्त परिजन आरोपियों ने चालक का अपहरण कर बंधक बनाया एवं उसके साथ मारपीट की घटना कारित की गई।  

उक्त प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं अपहृत चालक को सुरक्षित बरामद करने तथा सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बगीचा उप निरीक्षक सकलूराम भगत, आरक्षक क्रमांक 685 मुकेष पाण्डेय, आरक्षक क्रमांक 461 सुधीर मिश्रा, नगर सैनिक क्रमांक 214 गजानंद गुप्ता तथा थाना प्रभारी लैलूंगा एल.पी.पटेल एवं स्टाॅफ जिला-रायगढ़ का सराहनीय योगदान रहा है।

Post a Comment

0 Comments