... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "जनसंघ" "रामराज्य परिषद और BJP के "अजेय योद्धा" श्रद्धेय "बाबूजी" "बद्रीधर दीवान" नहीं रहे,92 वर्ष की आयु में निजी अस्पताल में उन्होंने ली अंतिम सांसे,CM बघेल,नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत चरणदास महंत ने दी श्रद्धांजलि,कल होगा अंतिम संस्कार,जानें दीवान का राजनैतिक सफर..

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "जनसंघ" "रामराज्य परिषद और BJP के "अजेय योद्धा" श्रद्धेय "बाबूजी" "बद्रीधर दीवान" नहीं रहे,92 वर्ष की आयु में निजी अस्पताल में उन्होंने ली अंतिम सांसे,CM बघेल,नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत चरणदास महंत ने दी श्रद्धांजलि,कल होगा अंतिम संस्कार,जानें दीवान का राजनैतिक सफर..

बिलासपुर,टीम पत्रवार्ता,04 मई 2021

BY योगेश

छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष व बेलतरा विधानसभा से 4 बार विधायक रह चुके बद्रीधर दीवान का आज बिलासपुर के निजी अस्पताल में निधन हो गया। वे छत्तीसगढ़ में दो बार विधानसभा उपाध्यक्ष चुने गए थे।

उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय दीवान का जन्म 27 नवंबर 1929 को देवरी पन्धी में हुआ था।वे 92 वर्ष के थे।फिलहाल बिलासपुर के क़िलावार्ड में निवासरत थे।पिछले 8 अप्रैल को उन्होंने कोविड का टीकाकरण कराते हुए वैक्सीनेशन के लिये सभी को प्रेरित किया था।पिछले कुछ दिनों से वे अस्वस्थ चल रहे थे जिनका ईलाज बिलासपुर के निजी अस्पताल में चल रहा था।

देश के राजनैतिक पुरोधा थे जिन्होंने रामराज्य परिषद के समय से मोर्चा सम्हाला था।इसके बाद जनसंघ और फिर भारतीय जनता पार्टी को दिशा देने का कार्य इन्होंने किया।

पत्रवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार कल बिलासपुर के सरकंडा मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाना है।

पूरे छत्तीसगढ़ में निधन की खबर से शोक व्याप्त है।लोग उन्हें प्यार से बाबूजी कहकर संबोधित करते थे।विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत,राज्यपाल अनुसुईया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

अपने शोक सन्देश में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान मृदुभाषी,मिलनसार, कुशल प्रशासक और संवेदनशील जन प्रतिनिधि थे। अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में उन्होंने सदैव मूल्यों की राजनीति की एवं इसके माध्यम से प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य में अपना विशेष मुकाम हासिल किया है। उनका निधन प्रदेश के लिये अपूरणीय क्षति है। डॉ. महंत ने बद्रीलाल दीवान को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हमने अपने पालक व मार्गदर्शक को खो दिया है।स्वर्गीय बद्रीधर दीवान ने पंडित दीनदयाल व उनके आदर्शों के साथ संगठन के विस्तार के लिए बेहतर कार्य किया है जो हमेशा अक्षुण्ण बना रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब