... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जशपुर जिले में दुकानों के खुलने बंद होने के समय में परिवर्तन के संकेत,कलेक्टर ने व्यापारियों के साथ बैठक में कही ये बात......?

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जशपुर जिले में दुकानों के खुलने बंद होने के समय में परिवर्तन के संकेत,कलेक्टर ने व्यापारियों के साथ बैठक में कही ये बात......?

 

पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,04 अप्रैल 2021

BY प्रदीप ठाकुर

जशपुर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।कलेक्टर ने पत्थलगांव कांसाबेल में व्यापारियों के साथ बैठक लेकर पूर्ण लॉक डाऊन के विकल्प में दुकानों के खुलने बंद होने के समय पर चर्चा की।आवश्यक परिस्थितियों में पूर्ण लॉकडाऊन जैसी परिस्थितियों से इनकार नहीं किया जा सकता।

उल्लेखनीय है कि जिले में कई क्षेत्र कोरोना के हॉटस्पॉट’ बनकर उभरे हैं वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने ग्रामीण और शहरी इलाक़ों में दुकानों को खोलने को लेकर व्यापारियो से चर्चा करनी शुरू कर दी है।

इसी क्रम में पत्थलगांव व कांसाबेल में जिला कलेक्टर महादेव कावरे से स्थानी व्यवसायियों के साथ दुकान खोलने एवं बन्द करने की समय सीमा को लेकर चर्चा की।जिसमें ये बात सामने आ रही है कि आगामी दिनों में उम्मीद सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक दुकान खोले जाने का निर्णय लिया जा सकता है।

पत्थलगांव के स्थानीय रेस्ट हाउस में चर्चा के दौरान कलेक्टर जिला पंचायत सीईओ केएस मंडावी एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारियों ने बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

बैठक में कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन की दिशा निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं।  दुकानदार अनिवार्य रूप से मास्क लगाए,दुकान के सामने सैनिटाइजर,हैंडवाश रखने और ग्राहकों को दो गज की दूरी बनाए रखने के लिए भी कहा गया है।

उन्होंने कहा कि नियमों का पालन नहीं करने और बिना मास्क के पाए जाने पर 500 रुपए का जुर्माना के साथ दुकान को सील करने की भी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सभी व्यापारी प्रतिनिधियों को सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया।

Post a comment

0 Comments