... CRIME ब्रेकिंग पत्रवार्ता : प्रदेश के 5 जिलों का "जिलाबदर" "POLICE" पर गोली चलाने वाला "आतंक का पर्याय" बन चुका "कुख्यात" आरोपी बेटे के साथ "गिरफ्तार",लूट,हत्या के प्रयास समेत दर्जन भर मामलों में 2 साल से चल रहा था "फरार"... 5 जिलों में है आरोपी की "NO ENTRY" , SDOP ने से ऐसे कराई "घेराबंदी" और "LOCKDOWN" के दौरान कर लिया..आरोपी को गिरफ्तार पूरी STORY सिर्फ "पत्रवार्ता" पर.....

CRIME ब्रेकिंग पत्रवार्ता : प्रदेश के 5 जिलों का "जिलाबदर" "POLICE" पर गोली चलाने वाला "आतंक का पर्याय" बन चुका "कुख्यात" आरोपी बेटे के साथ "गिरफ्तार",लूट,हत्या के प्रयास समेत दर्जन भर मामलों में 2 साल से चल रहा था "फरार"... 5 जिलों में है आरोपी की "NO ENTRY" , SDOP ने से ऐसे कराई "घेराबंदी" और "LOCKDOWN" के दौरान कर लिया..आरोपी को गिरफ्तार पूरी STORY सिर्फ "पत्रवार्ता" पर.....




जशपुर,टीम पत्रवार्ता,06 अप्रैल 2020

प्रदेश के पांच जिलों में आतंक का पर्याय बन चुके कुख्यात अपराधी प्रभाकर यादव व उसके बेटे संदीप यादव को जशपुर जिले की बगीचा पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है।पिछले 2 साल से लगभग एक दर्जन मामलों में ये आरोपी फरार चल रहे थे वहीं एक मामले में आरोपी की पत्नी पहले ही गिरफ्तार हो चुकी है।पुलिस को चकमा देकर भागने व भगाने में आरोपी माहिर थे वहीं आरोपी प्रभाकर यादव पर पुलिस पार्टी पर फायरिंग,लूट,हत्या का प्रयास,मारपीट,शासकीय कार्य में बाधा,जैसे दर्जनों मामले  दर्ज हैं।प्रदेश के 5 जिलों जशपुर,सरगुजा,रायगढ़,कोरबा, बलरामपुर से आरोपी को जिलाबदर किया जा चुका है।SDOP मनीष कुंवर के निर्देश पर बगीचा TI एसआर भगत ने 2 टीम बनाकर घेराबंदी की और पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि आरोपियों के खिलाफ कई थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं।जिनमें आईपीसी की धारा 186,294,307,34 व 452,186,332,353,224,225 ख समेत 3(1) द,ध,3(2) v क Sc,St Act व मारपीट के मामले में 2 स्थायी वारंट है।जिसमें कार्रवाई करते हुए जिले की बगीचा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुखबीर से बगीचा पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रभाकर यादव अपने घर झगरपुर आया हुआ है।जिसके बाद बगीचा थाना प्रभारी ने दो टीम बनाई और आरोपी के घर की घेराबंदी की।पुलिस द्वारा लगातार आरोपी को घर से बाहर निकलकर सरेंडर करने को कहा गया पर आरोपी ने एक नहीं सुनी और शातिराना तरीके से भागने का प्रयास करने लगा।आरोपी प्रभाकर हाथ में डंडा लेकर छत में चढ़ गया और डंडा लेकर पुलिस को डराने लगा और छत से कूद कर जंगल की तरफ भागने लगा।यहां आरोपी प्रभाकर ने लाठी डंडे व पत्थरों से पुलिस पार्टी पर हमला किया।इतने में पुलिस की दोनों टीमों ने खूंखार बदमाश प्रभाकर यादव को धर दबोचा।

आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसके बेटे संदीप यादव के बारे में पुलिस को जानकारी मिली कि वह सरगुजा सीमा पर किसी गांव में है।बगीचा थाना प्रभारी एसआर भगत समेत उनकी टीम में शामिल सहायक उपनिरीक्षक अलंगो कुमार दास,प्रधान आरक्षक मिथलेश यादव,जुनस केरकेट्टा,आरक्षक राजकुमार मनहर,शशिकांत टोप्पो,राजकुमार बघेल,रमेश चंद्र साय,प्रवीण खलखो,अरुण कुजूर,हेमंत यादव के द्वारा पूरी रात खोजबीन की गई और भोर में दूसरे आरोपी उसके बेटे संदीप यादव को सरगुजा धौरपुर के चितरपुर से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी ने SDOP पर की थी फायरिंग
उल्लेखनीय है कि आरोपी के खिलाफ बगीचा थाने में लूट,मारपीट,शासकीय अधिकारियों के साथ मारपीट व हत्या का प्रयास,शासकीय कार्य में बाधा समेत एसडीओपी पद्मश्री तंवर पर फायरिंग किये जाने का मामला भी दर्ज है।वहीं आरोपी पर बेटे को थाने से भगाने का मामला भी है।आधा दर्जन से अधिक प्रकरण में आरोपी प्रभाकर यादव को गिरफ्तार करने के लिए बगीचा पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।पिछले 2 साल से आरोपी फरार चल रहे थे।

SDOP मनीष कुंवर ने पत्रवार्ता से कहा

लंबे समय से दर्जनों मामलों में फरार चल रहे आरोपी प्रभाकर यादव व उसके बेटे संदीप यादव को बगीचा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गयाहै।पुलिस पर फायरिंग,लूट,मारपीट समेत अन्य मामलों में प्रकरण पंजीबद्ध है जिसमें आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड में लिया जा रहा है।जशपुर समेत 5 जिलों से आरोपी पर जिलाबदर की कार्रवाई हो चुकी है इसके बावजूद आरोपी जशपुर जिले में था इसमें कार्यवाही के लिए जिला प्रशासन को अलग से प्रतिवेदन भेजा जा रहा है।







Post a comment

0 Comments