... Video ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जब तेलंगाना में थिरकने लगे "अजजा आयोग राष्ट्रीय अध्यक्ष "नंदकुमार साय" ....

Video ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जब तेलंगाना में थिरकने लगे "अजजा आयोग राष्ट्रीय अध्यक्ष "नंदकुमार साय" ....


नई दिल्ली,टीम पत्रवार्ता,01 सितंबर 2019

अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष तीन दिवसीय दौरे पर तेलंगाना पंहुचे।यहां महबूबनगर के लंबाडी समुदाय के लोगों ने उनका अभूतपूर्व स्वागत किया।लंबाडी आदिवासियों के साथ नंदकुमार साय ने नृत्य भी किया।
देखिए वीडियो


इस दौरान तेलंगाना राज्य के प्रमुख सचिव एवं राज्य सरकार के सभी विभाग के प्रमुख सचिव एवं उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर उन्होंने राज्य की जनजाति क्षेत्र के विकास कर लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

उल्लेखनीय है कि नंद कुमार साय के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद से जनजातीय समुदाय के गंभीर समस्याओं का त्वरित निराकरण हो रहा है वहीं पूरे देश में जनजातीय हितों के मुद्दे सामने आ रहे हैं।

तेलंगाना राज्य के जनजातीय समस्या का निराकरण नंदकुमार साय के द्वारा किया गया।अनुसूचित जनजाति विभाग के प्रमुख सचिव अजय मिश्रा व आयुक्त डॉ. क्रिस्टीना ने तेलंगाना की स्थिति से उन्हें अवगत कराया।


नंदकुमार साय ने वहां के चेंचु जनजाति तथा लंबाडी जनजाति समुदाय की सभा को संबोधित किया।जिसके बाद उनके आग्रह पर उन्होंने नृत्य भी किया। जिससे वहां के सभी जनजाति समुदाय के लोग भावविभोर हो गए।

तेलंगाना राज्य के गवर्नर महामहिम ईएसएल नरसिम्हन से मुलाकात कर उन्होंने वहां की समस्याओं से अवगत कराया।श्री साय ने तेलंगाना के जनजातीय विकास के आवश्यक चर्चा की जिस पर महामहिम राज्यपाल महोदय के द्वारा आवश्यक कदम उठाए जाने की बात कही गई। अजजा आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तेलंगाना दौरे पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की।

Post a comment

0 Comments