... BREAKING पत्रवार्ता : "कंवर समाज ने अजीत जोगी "को किया समाज से "बहिष्कृत,पहले छानबीन समिति से झटका,फिर FIR और अब कंवर समाज से बहिष्कार...जोगी की बढ़ी मुश्किलें.

Recents in Beach


BREAKING पत्रवार्ता : "कंवर समाज ने अजीत जोगी "को किया समाज से "बहिष्कृत,पहले छानबीन समिति से झटका,फिर FIR और अब कंवर समाज से बहिष्कार...जोगी की बढ़ी मुश्किलें.





बिलासपुर/पेंड्रा, टीम पत्रवार्ता 30 अगस्त 2019

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।पहले छानबीन समिति से झटका,फिर थाने में एफआईआर और अब कंवर समाज से बहिष्कार।अजीत जोगी को समाज से बहिष्कृत करने का बड़ा फैसला कंवर समाज ने लिया है। 


दरअसल हाईपॉवर कमेटी के निर्णय के बाद शुक्रवार को पेंड्रा ज़मीदारी के कंवर समाज के लोगों ने बेलपत गांव के मन्दिर प्रांगण में सामाजिक बैठक की।इसमें हाईपॉवर कमेटी के जोगी को कंवर जाति का न मानने को लेकर चर्चा हुई। 


जिसके बाद कंवर समाज ने सर्वसम्मति से अजीत जोगी को समाज से बहिष्कृत करने का फैसला लिया। निर्णय के मुताबिक अजीत जोगी अब कंवर समाज के किसी भी  आयोजन व परम्परा में सामाजिक सदस्य के तौर पर शामिल नहीं हो सकेंगे। 

इसके बाद भी अगर कंवर समाज से कोई अजीत जोगी से समाजिक तौर पर सम्बंध रखेगा,आयोजनों में आमंत्रित करेगा, तो ऐसे लोगों को भी समाज से अलग करने व अर्थ दंड का निर्णय सामाजिक बैठक में लिया गया है।

जोगीसार क्षेत्र के समाज के प्रमुख अध्यक्ष धीरपाल सिंह कंवर व उपाध्यक्ष धनसिंह कंवर ने बताया कि अजीत जोगी खुद के फायदे के लिए समाज के लोगों को बरगलाने व खूद को कंवर जाति का बताने का काम कर रहे थे। लेकिन पूर्व के कोर्ट के फैसले व अब कमेटी के निर्णय के बाद ये स्पष्ट हो गया है कि जोगी कंवर जाति के नहीं है, लिहाज़ा समाजिक हित में जोगी को समाज से बाहर करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है।

सामाजिक बैठक में पेंड्रा जमीदारी की इकाई जोगीसार क्षेत्र के अंतर्गत बेलपत,डुगरा,कटगी,घटोली,उमरखोही से बड़ी संख्या में पदाधिकारी व समाज के लोग शामिल रहे। 

Post a Comment

0 Comments