... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने "जशपुर कलेक्टर" को दिया "कायाकल्प पुरस्कार",जिला चिकित्सालय समेत कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वच्छता में अव्वल

Recents in Beach


ब्रेकिंग पत्रवार्ता : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने "जशपुर कलेक्टर" को दिया "कायाकल्प पुरस्कार",जिला चिकित्सालय समेत कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वच्छता में अव्वल




जशपुर,पत्रवार्ता, 29 अगस्त 2019

जिला चिकित्सालय जशपुर को पुनः स्वच्छ अस्पताल योजना के अंतर्गत राज्य स्तर पर पुरस्कृत एवं सम्मानित किया गया। यह तीसरा अवसर था जब जिला चिकित्सालय जशपुर कायाकल्प योजना के तहत् पुरस्कृत हुआ है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वच्छ अस्पताल योजना के तहत कायाकल्प 2018-19 के लिए जशपुर के कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर को 5 लाख रुपए का निरंतरता पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

राज्य स्तरीय पुरस्कार वितरण का यह कार्यक्रम राजधानी रायपुर के मेडिकल काॅलेज परिसर में आयोजित किया गया था।उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष स्वच्छ अस्पताल योजना कायाकल्प के अंतर्गत जशपुर जिले को राज्य में प्रथम पुरस्कार तथा वर्ष 2015 में इसी योजना के तहत् द्वितीय पुरस्कार से नवाजा गया था। 


जिला चिकित्सालय जशपुर को राष्ट्रीय गुणवत्ता मानक का पूर्णतः पालन सुनिश्चित करने के लिए एनक्यूएएस अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। स्वच्छ अस्पताल योजना के अंतर्गत इस साल जिले के फरसाबहार विकासखंड स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा मनोरा ब्लाॅक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र घाघरा को भी 50-50 हजार रुपए का कायाकल्प पुरस्कार कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर एवं अस्पताल अधीक्षक श्रीमती एस.खाखा को मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किया।
स्वच्छ अस्पताल योजना कायाकल्प के अंतर्गत राज्य स्तर से नियुक्त टीम ने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय जशपुर में उपकरणों के रख-रखाव, स्वच्छता, वेस्ट मैनेजमेंट, वेस्ट मैनेजमेंट, संक्रमण सहायक सेवाएं और स्वच्छता का मुआयना किया था। 

जिसके आधार पर जिला चिकित्सालय जशपुर को इस वर्ष  कायाकल्प निरंतरता पुरस्कार मिला है। कलेक्टर ने कायाकल्प निरंतरता पुरस्कार मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पुरस्कार में मिली राशि का उपयोग जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने में किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments