... सावधान! अब "कलेक्टर" के नाम पर फर्जी "FACEBOOK" ID बनाकर लोगों से रकम उगाही करने का मामला....

Recents in Beach


सावधान! अब "कलेक्टर" के नाम पर फर्जी "FACEBOOK" ID बनाकर लोगों से रकम उगाही करने का मामला....







बिलासपुर,19अगस्त2019(पत्रवार्ता) बिलासपुर कलेक्टर डॉ. संजय अलंग का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से रकम उगाही करने का मामला सामने आया है। शहर के दो युवकों को फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर मैसेंजर के जरिए रकम वसूल करने का प्रयास किया गया है। आरोपी ने अपना बैंक अकाउंट नंबर भी लोगों को दिया है। शिकायत पर एसपी ने साइबर सेल के माध्यम से आईडी ब्लॉक करने व जांच का आदेश दिया है। 


दरअसल ठग ने फेसबुक पर कलेक्टर डॉ संजय अलंग का फर्जी अकाउंट बनाया है, जिसमें कलेक्टर की तस्वीर लगाई गई है, साथ ही फर्जी आईडी के जरिए शहर के कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा जा रहा है। कलेक्टर समझकर कई लोग उनके फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर मैसेंजर में उनसे बात भी कर रहे हैं।

फर्जी आईडी बनाने वाले आरोपी ने लोगों से रकम की भी मांग की है। शहर के दो युवकों से आरोपी ने 20-20 हज़ार की मांग की है, साथ ही रकम दूसरे दिन वापस करने का हवाला भी दिया है। आरोपी ने अपना सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का बैंक अकाउंट भी लोगों को मैसेंजर में भेजा है। 

हालांकि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी द्वारा रकम की मांग करने को लेकर शंका के आधार पर दो युवकों ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। शिकायत पर एसपी ने साइबर सेल के माध्यम से आईडी ब्लॉक करने व जांच का आदेश दिया है। 

Post a Comment

0 Comments