Recents in Beach


बकरीद की खुशियों में शामिल हुए विधायक शैलेष पांडेय, भाईचारा और अमन चैन का दिया संदेश..




बिलासपुर,12 अगस्त2019(पत्रवार्ता) पूरे देश में बकरीद की धूम है। बिलासपुर में भी बकरीद हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नगर विधायक शैलेष पाण्डेय ने ईदगाह पहुँचकर शहरवासियों को ईद का मुबारकबाद दिया। 

शहर के प्रमुख ईदगाह में हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक साथ बकरीद का नमाज अदा किया। जिसके बाद गले मिलकर सभी ने एक दूसरे को ईद की बधाइयाँ दीं। विशेष नमाज़ मौलाना शब्बीर नूरी ( पेश इमाम मदीना मस्जिद ) ने अदा कराई।

इस दौरान शहर विधायक शैलेष पांडेय भी ईदगाह पहुँचे, जहां शहरवासियों को उन्होंने ईद का मुबारकबाद देते हुए भाईचारा व अमन चैन का संदेश दिया। 

मुस्लिम मान्यता की मानें तो इस दिन अल्लाह ने हजरत इब्राहिम की परीक्षा लेते हुए उनसे उनकी सबसे प्यारी चीज कुर्बान करने को कहा था। हजरत इब्राहिम ने अपने बेटे हज़रत इस्माइल को अल्लाह के लिए कुर्बान करने का फैसला किया जैसे ही हजरत इब्राहिम अपने बेटे को कुर्बान करने वाले थे, अल्लाह ने बेटे को हटाकर उसकी जगह एक दुंबा को खड़े कर दिया। अल्लाह हजरत इब्राहिम को परखना चाहते थे, इस परंपरा के साथ पूरी दुनिया में ईद का त्यौहार मनाया जाता है भारत में त्यौहार बकरीद के नाम से प्रचलित है। 

Post a Comment

0 Comments