Recents in Beach


BIG BREAKING : एकल शिक्षकीय विद्यालय वाले शिक्षकों का स्थानान्तरण होगा निरस्त,कलेक्टर ने दिये निर्देश







जशपुर 06 अगस्त 2019 (पत्रवार्ता) समय सीमा की बैठक में आज कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने जिले में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने और एकल शिक्षकीय विद्यालयों के शिक्षकों के स्थानान्तरण पश्चात अध्ययन व्यवस्था के प्रभावित होने के मद्देनजर जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि 

स्थानान्तरण सूची में ऐसे एकल शिक्षकीय एवं शिक्षकविहीन विद्यालयों की सूची बनाते हुये शिक्षकों के स्थानान्तरण निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाये। कलेक्टर ने विद्यार्थियों के अनुपात में अधिक शिक्षक वाले स्कूलों की सूची बनाने के निर्देश भी दिये। कलेक्टर ने किसी भी अधिकारी के स्थानान्तरण पश्चात बिना रिलीवर के किसी को भी रिलीव नही करने के निर्देश दिये। 

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने विभागीय कामकाजों की समीक्षा की। उन्होंने नरवा,गरूवा,घुरवा एवं बाड़ी विकास योजना अंतर्गत कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जिले में एनजीजीबी अंतर्गत कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिये। 


यह भी देखें
कश्मीर से भागकर छत्तीसगढ़ आये 
कश्मीरी पंडितों का दर्द 





पशुधन विकास को निर्देशित किया गया कि गोठानों में पशुओं में किसी प्रकार की बीमारी न हो इसके लिये नियमित कैम्प लगाये। कलेक्टर ने स्कूल एवं शासकीय भवन के रिक्त स्थानों पर पौधारोपण  स्कूलों में पेयजल के संबंध में निर्देश दिये। उन्होंने एसडीएम को जाति प्रमाण पत्र एवं वन अधिकार पत्र के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने विभिन्न विभागों में योजना, सांसद, विधायक मद अंतर्गत कराये गये कार्यों का सीए से ऑडिट कराने के निर्देश दिये।



बैठक में कलेक्टर ने नेशनल हाइवे अंतर्गत सड़क निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुये निर्देशित किया कि पत्थलगांव, लोरोघाटी मार्ग को आवागमन की दृष्टिकोण से ठीक कराना है। 

उन्होंने राशनकार्ड सत्यापन कार्यों को पूर्ण करने एवं समय पर ऑनलाइन एंट्री करने के निर्देश दिये। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन सहित मुख्यमंत्री जन चौपाल के लंबित पत्रों का समय पर निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने सर्पदंश सहित अन्य प्राकृतिक दुर्घटनाओं में मृत परिवार को समय पर निर्धारित मुआवजा प्रकरण स्वीकृत करते हुये राशि प्रदान करने, किसी प्रकरा की मजदूरी भुगतान लंबित रहने पर उसका भुगतान सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। कलेक्टर ने खनिज न्यास अंतर्गत कार्यों की ऑनलाइन एंट्री, विभागीय अधिकारियों को दिये गये स्कूलों का निरीक्षण कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये।  

जनदर्शन में सुनी गई आम लोगों की शिकायत

कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने कलेक्टर जनदर्शन के माध्यम से आमजनों की शिकायतों को सुना। उन्होंने प्राप्त आवेदनों को निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को अग्रेषित किया और समय सीमा के भीतर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।बैठक में सीईओ जिला पंचायत राजेन्द्र कटारा,वनमण्डाधिकारी कृष्णजाधव, एसडीएम विजेन्द्र पाटले,रवि मित्तल,अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments