... BIG BREAKING : BJP " संगठन चुनाव " की सुगबुगाहट तेज,11 सितंबर से शुरु होगी BJP संगठन की चुनावी प्रक्रिया,पार्टी ने तय की रूपरेखा

BIG BREAKING : BJP " संगठन चुनाव " की सुगबुगाहट तेज,11 सितंबर से शुरु होगी BJP संगठन की चुनावी प्रक्रिया,पार्टी ने तय की रूपरेखा



नई दिल्ली 13 अगस्त 2019 (पत्रवार्ता) BJP केंद्रीय संगठन द्वारा संगठन चुनाव की रुपरेखा तय किये जाने की खबर है।

बताया जा रहा है कि चार चरणों मे बीजेपी संगठन चुनाव कराने जा रही है।जिसके लिए व्यापक रणनीति तैयार कर ली गई है।

चौथे चरण में 1 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव किये जाने की खबर है। इन चुनावों के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए तारीख तय की जाएगी।

देश मे हुए लोकसभा चुनाव 2019 में शानदार जीत हासिल करने के बाद अब बीजेपी अपने संगठन में नए सिरे से चुनाव कराने की तैयारी में है।जिससे पार्टी आगामी चुनाव के लिए मजबूती से खड़े हो सके।

खबर है कि पार्टी संगठन में चुनाव की प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है कि सगंठन के चुनावों के पहले चरण में  बूथ लेवल अध्यक्ष और यूथ समितियों का चुनाव सम्पन्न होगा।

11 सितंबर से 30 सितंबर तक बूथ अध्यक्ष और यूथ समितियों का चुनाव होगा। इसके बाद दूसरे चरण में बीजेपी मंडल अध्यक्ष के चुनाव होंगे।यह चरण 11 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलेगा।वहीं जिला अध्यक्ष और प्रदेश परिषद के सदस्यों का चुनाव तीसरे चरण में 11 नवंबर से 30 नवंबर होगा।

चौथे चरण में 1 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव किये जाने की खबर है।

बीजेपी के नेशनल इलेक्शन ऑफिसर राधा मोहन सिंह ने  पत्रवार्ता से कहा, 'चौथे चरण में 1 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव होगा।इन चुनावों के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए तारीख तय की जाएगी।

Post a comment

0 Comments