... NTPC सीपत को कलेक्टर का फटकार, भू-विस्थापितों को जल्द रोजगार व सीएसआर फंड के उपयोग के दिए निर्देश..

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

NTPC सीपत को कलेक्टर का फटकार, भू-विस्थापितों को जल्द रोजगार व सीएसआर फंड के उपयोग के दिए निर्देश..



बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) कलेक्टर डॉ संजय अलंग की अध्यक्षता में गुरुवार को मंथन सभाकक्ष में एनटीपीसी सीपत के भूविस्थापितों की समस्याओं के निराकरण हेतु बैठक आयोजित की गयी।


बैठक में कलेक्टर ने एनटीपीसी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रभावित गांव के स्थानीय नागरिकों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार उपलब्ध कराएं। जो भी रिक्ति हो उसमें स्थानीय बेरोजगार युवकों को नियमानुसार नौकरी दें। एनटीपीसी के अधिकारियों ने बताया कि भूविस्थापितों में 692 लोगों में से 380 लोगों को नौकरी उपलब्ध करायी जा चुकी है। कलेक्टर डॉ अलंग ने धीमी नियुक्ति प्रक्रिया पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही नियमानुसार बाकी लोगों को भी नौकरी उपलब्ध कराएं जाएं।

उन्होंने कहा कि सीएसआर के तहत प्रभावित इलाकों के तालाबों को रिचार्ज करें। प्रभावित गांवों के स्कूलों में फर्नीचर प्रदान करें, गार्डन बनवाएं, अतिथि शिक्षक भी उपलब्ध कराएं। डॉ अलंग ने कहा कि प्रभावित इलाकों में सघन वृक्षारोपण भी करें। उन्होंने प्रभावित गांवों में नालियां बनाने के भी निर्देश दिये। कलेक्टर ने पर्यावरण विभाग के अधिकारियों को राखड़ डेम के प्रदूषण स्तर के जांच के भी निर्देश दिये।

बैठक में मस्तूरी विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी, श्रीमती चांदनी भारद्वाज, जिला पंचायत सीईओ श्री रीतेश अग्रवाल, एनटीपीसी के अधिकारी एवं प्रभावित गांवों के ग्रामीण उपस्थित रहे।

Post a Comment

1 Comments

Unknown said…
Jai ho collector tor