... पहल :- बच्चों ने कहा ...आपकी नजरों से हम भी दुनिया देख रहे ....ग्रीन जशपुर की महिलाओं ने दृष्टिबाधित बच्चों को बांटी खुशियां

पहल :- बच्चों ने कहा ...आपकी नजरों से हम भी दुनिया देख रहे ....ग्रीन जशपुर की महिलाओं ने दृष्टिबाधित बच्चों को बांटी खुशियां




By योगेश थवाईत

जशपुर 18 जुलाई 2019(पत्रवार्ता) जशपुर में महिलाओं की ग्रीन जशपुर लेडिज क्लब की अध्यक्ष डॉ. पल्लवी क्षीरसागर की अगुवाई में क्लब की पदाधिकारी एवं सदस्य महिलाओं ने गम्हरिया स्थित शासकीय दृष्टिबाधित बच्चों के स्कूल पहुंचकर उनसे भेंट की। 

इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को क्लब की ओर से उपहार स्वरूप स्कूल बैग एवं बिस्किट पैकेट भेंट कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।बच्चों द्वारा गीत एवं कविता की भी प्रस्तुति दी गई। सभी लोगों ने बच्चों के प्रतिभा की सराहना की और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभाशीर्वाद दिया। 


ग्रीन जशपुर लेडिज क्लब की पदाधिकारी एवं सदस्यों के स्कूल पहुंचने पर बच्चों ने अपना परिचय दिया एवं स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। अध्यक्ष डॉ.पल्ल्वी क्षीरसागर, सचिव डॉ. स्मिता जाधव, सदस्य श्रीमती ललीता बघेल, श्रीमती वर्षा श्रीवास्तव, श्रीमती चारवी कटारा, श्रीमती योग्यता साहू, एवं श्रीमती अलका पाटले एवं श्रीमती अलका पाण्डेय ने बच्चों से उनकी पढ़ाई लिखाई के बारे में भी जानकारी ली। 



उल्लेखनीय है कि जशपुर के गम्हरिया में दृष्टिबाधित बच्चों के लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा स्कूल का संचालन वर्ष 2013 से किया जा रहा है। यहां कक्षा पहली से लेकर पांचवीं तक के बच्चों को ब्रेल लिपि में शिक्षा दी जाती है। पांचवी पास करने के बाद यहां के बच्चे बिलासपुर एवं रायपुर में उच्च शिक्षा के लिए दाखिला लेते हैं। ग्रीन जशपुर लेडिज क्लब ने विद्यालय की स्वच्छता, भोजन एवं आवास की बेहतर व्यवस्था की सराहना की। 

Post a Comment

0 Comments