Recents in Beach


चुनावी समर:लोरमी में गरजे सीएम बघेल, कहा काँग्रेस ने जो कहा वो किया। जुमलेबाजों को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान..


बिलासपुर/लोरमी(पत्रवार्ता.कॉम) घोषणा पत्र के आधे से अधिक वायदों को महज 60 दिनों में लागू करके दिखाने वाली कांग्रेस की प्रदेश सरकार है। दूसरी तरफ 60 माह के समय में जो कहा वो बिलकुल नहीं करने वाली भाजपा की केन्द्र में मोदी सरकार है। घोषणा पत्र और वायदों की याद दिलाने पर, सरकार से जुड़े सवाल पूछने पर राष्टद्रोही घोषित करने वाली यह मोदी सरकार गांव में किसानों की आत्महत्या और सीमा पर जवानों की शहादत पर मौन रहती है। 10 लाख का सूट पहनने वाले और बिना निमंत्रण पाकिस्तान में जाकर इमरान खान की बिरयानी खाने वाले मोदी जी और उनकी पार्टी के लोंग आजकल राष्टभक्ति का प्रमाण पत्र बांट रहे हैं जिन्होंने खुद या उनके पुरखों ने कभी उंगली तक नहीं कटायी। ये बातें लोरमी में आयोजित आम सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कही।

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने लोकतंत्र की सारी मर्यादाएं लांघ दी हैं। सवाल पूछने पर राष्टद्रोही व अपराधी घोषित करने वालों को खुली चुनौती देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यदि सवाल पूछना अपराध है तो मैं भी अपराधी हूं। अपने चिरपरिचित अंदाज में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि किसानों के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने का वायदा किया गया था उसका सवाल तो है, हर खाते में 15 लाख, विदेश से काला धन लाने, पेट्रोल – डीजल, रसोई गैस की कीमत कम करने, मंहगाई को कम करने का सवाल तो है साहब। दो करोड़ युवाओं को प्रति वर्ष रोजगार देने, महिलाओं को सुरक्षा देने, एक के बदले दस सर लाने, कश्मीर में धारा 370 हटाने, बुलेट ट्रेन चलाने, भाजपा के संकल्प पत्र के सारे वायदे झूठे निकल जाने जैसे सैकड़ों सवाल तो है साहब। इन सवालों के जवाब तो देने होगें नोटबंदी में हजारों लोगों की जान जाने, जीएसटी में मध्यम वर्गीय परिवारों की कमर तोड़ने का सवाल तो है साहब।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को प्रयोगशाला बना दिया गया है संवैधानिक संस्थाओं को निरंतर कमजोर कर लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। जाति को जाति से धर्म को धर्म से लड़ाने के लिए जनता ने यह सरकार नहीं चुनी थी। विकास, शांति और भाईचारे से देश का ध्यान भटकाने के लिए निरंतर षड्यंत्र किए जा रहे हैं। गांव के गुड़ी में बैठने वाला छत्तीसगढ़ का हर बच्चा बच्चा आज इनकी सच्चाई को जानता है ऐसे जुमलेबाजों को सत्ता से बाहर करने का समय आ गया है। ऐसा बहुरूपिया जो कभी चाय वाला बन जाता हो, कभी फकीर बन जाता हो, कभी बुलेट ट्रेन चलाता हो, कभी 10 लाख का सूट पहनता हो, कभी 2 हजार करोड़ की विदेश यात्राएं कर लेता हो, कभी लगभग पांच हजार करोड़ के अपने विज्ञापन में लूटा देता हो कभी चौकीदार बन जाता हो ऐसे बहुरूपियों को ठीक करने के लोकतांत्रिक अधिकार मतदान का समय आप सबके पास आ गया है। आप सब अपने अधिकार का सही उपयोग करिए जिससे हम दिल्ली में भी राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार बना सकें और छत्तीसगढ़ में किसानों, नौजवानों सभी वर्गों के लिए जो किए हैं उससे ज्यादा कर सकें।

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया व ब्रिगेडियर प्रदीप यदु के साथ दो दिवसीय प्रवास पर बिलासपुर लोकसभा पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दौरे के दूसरे दिन की शुरूआत मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव के घर नास्ते से की, जहां अटल श्रीवास्तव की मां ने उनका तिलक कर स्वगात किया उसके बाद वे उनके परिजनों से मिले। सामाजिक संगठनों व उपस्थित गणमान्य लोगों से गुफ्तगूं के बाद मुख्यमंत्री एसईसीएल हेलीपेड से रतनपुर मां महामाया के दर्शन के लिए पहुंचे। तखतपुर विधायक रश्मि सिंह व जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी के साथ पंगत में लंगर प्रसाद ग्रहण करने के बाद रतनपुर से लोरमी हाई स्कूल में आयोजित सभा के लिए रवाना हुए। 

लोरमी के हाई स्कूल प्रागंण में आयोजित उक्त जनसभा को संबोधित करते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने लोरमी के आम जनों व किसानों से कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के 60 दिनों के भीतर ऐतिहासिक फैसले लेकर छत्तीसगढ़ियों के हित व विकास के लिए कार्य किए गए हैं। अब आप सब दिल्ली में भी सरकार बनाकर प्रदेश के विकास को दस गुनी रफ्तार देकर आगे बढ़ाने में सहयोग करें। ब्रिगेडियर प्रदीप यदु ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर सेना के विशुद्ध राजनीतिक इस्तेमाल का सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय सेना विश्व की सबसे मजबूत सेनाओं में एक है जिसका विकास के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए राजनीतिक इस्तेमाल कर दूषित राजनीति की जा रही है। पुलवामा से लेकर अन्य मामलों में सेना के दुरूपयोग को लेकर ब्रिगेडियर प्रदीप यदु ने मोदी सरकार की खिंचाई करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए।

प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया कि लोरमी में आयोजित सभा को जिला कांग्रेस अध्यक्ष आत्मा सिंह क्षत्रिय, वरिष्ठ कांग्रेसी वैजनाथ चंद्राकर, उत्तम वासुदेव, अर्जुन तिवारी, रामशरण यादव, शत्रुहन चंद्राकर, आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख कांग्रेसजनों में सागर सिंह वैश्य, रामशरण खाण्डेकर, लखन कश्यप, मायारानी सिंह, लता वैष्णव, नंदकिशोर वैष्णव, नंद किशोर त्रिपाठी, आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

Post a Comment

0 Comments