Recents in Beach


राजनीति: देश में स्पष्ट बहुमत किसी को नहीं,गठबंधन के साथ बनेगी सरकार- अजीत जोगी


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो व पूर्व सीएम अजीत जोगी ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि यदि राष्ट्रीय मुद्दे प्रभावित करते हैं तो मोदी और लोगों के भले के लिए लोकलुभावन वादों का असर होता है तो कांग्रेस को फायदा होगा। लेकिन स्पष्ट बहुमत किसी को नहीं मिलेगा। गठबंधन के साथ ही सरकार बनेगी। बसपा, सपा सहित क्षेत्रीय दल की सरकार बनाने में विशेष भूमिका रहेगी। हालांकि इसके साथ ही जोगी ने कहा कि मोदी के व्यक्तित्व ने एक प्रभावी मुद्दा बना दिया है, कि आखिर पीएम का चेहरा कौन होगा। 


इसके साथ ही जोगीने एक बार फिर दंतेवाड़ा नक्सली हमले के सीबीआई जांच की मांग व झीरम कांड की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी घटना हुई, इसकी जांच होनी ही चाहिये। 

इसके साथ ही जोगी ने मरवाही में बीते दिनों भाजपा नेता चंद्रिका तिवारी के पुलिस पिटाई से हुए मौत के मामले में भी ज्यूडिशियल जांच की मांग की है। जोगी ने मामले में सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि क्षेत्र में जोगी का प्रभाव कम करने राजनीतिक षड्यंत्र किया जा रहा है, यही कारण है कि मौत पर लीपापोती शुरू हो गयी है, लेकिन उनके तहकीकात के मुताबिक मौत पुलिसिया मारपीट के बाद अभिरक्षा में हुई है। जमानत के बाद हार्टअटैक से मौत की बात पुलिस की बेबुनियाद है।



Post a Comment

0 Comments