.

चुनावी समर: बिलासपुर संसदीय क्षेत्र के विकास का विजन, रोडमैप और प्राथमिकताएं तय - अटल


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) किसी भी क्षेत्र के समुचित विकास के लिए उसकी कनेक्टिवटी का मजबूत होना जरूरी है इसलिए कार्यों की प्राथमिकता में बिलासपुर को हवाई सेवा व मुंगेली को रेलवे सेवा से जोड़ना प्रमुख है। क्षेत्र के गिरते भू जल स्तर पर चिंता प्रकट करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने कहा कि क्षेत्र की जीवनदायिनी नदियों के संरक्षण और उद्धार के लिए गंभीर कदम उठाना होगा। सभी ब्लाॅकों में किसानों के लिए एक छत के नीचे सारी समस्याओं के समाधान के लिए किसान सेवा केन्द्रों की स्थापना, शुद्ध पेय जल की जटिल समस्या का निराकरण, नहरों एवं सिंचाई संसाधनों के विस्तार की आवश्यकता हैं, किसानों को परंपरागत खेती की जगह उन्नत खेती के लिए प्रशिक्षण पर जोर सहित अनेक कार्य प्राथमिकता के क्रम में हैं। कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने कहा कि जनता का आर्शीवाद मिलने पर बिलासपुर के सुनियोजित विकास के लिए संकल्पित हूं। 


बिलासपुर लोकसभा की बेलतरा विधानसभा के जनसंपर्क कार्यक्रम में निकले कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव को शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने स्वागत करते हुए समर्थन दिया। बिलासपुर शहर से लगे विभिन्न बड़े ग्रामों खमतराई, बिरकोना, सेंदरी, लिंगियाडीह से लेकर अकलतरी, गढ़वट सहित लगभग 24 गावों में जनसंपर्क के दौरान गांव के बुजुर्गों, युवाओं के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं भी कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में समर्थन देने घर से निकलकर बाहर आयीं। बैमा में मां महामाया के दर्शन कर पूजा अर्चना कर व्यापक जनसमर्थन के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि इसे वोटों में बदलकर आप मुझे सेवा का मौका दीजिए। बिलासपुर और बेलतरा क्षेत्र की जीवनदायिनी अरपा से लेकर खारंग और मुंगेली जिले की प्रमुख नदी आगर के संरक्षण को लेकर संकल्प दोहराते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने कहा कि नदियों के प्रति जो उदासीनता संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों ने बरती उसका भयावह परिणाम सामने है। इन नदियों को संरक्षण देने और पुर्नजीवित करना हमारा दृढ़ संकल्प है। किसानों को राशन कार्ड से लेकर, कर्ज लेने, समर्थन मूल्य पर धान बेचने जैसे सभी कार्यों के लिए एक छत के नीचे किसान सेवा केन्द्र की स्थापना का वायदा कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने जनता से किया।  


बिलासपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि बिलासपुर क्षेत्र ने विगत 23 वर्षों से सांसद जैसे पद की कोई सक्रियता नहीं देखी है और ना ही किसी उपलब्धि को देखा हैं। क्योंकि बिलासपुर क्षेत्र मेें भाजपा के बड़े नेताओं ने अपनी कठपुतली को चेहरे बदल बदलकर जनता पर थोपने का प्रयास किया है। इस बार जनता भाजपा की आपसी गुटबाजी व लड़ाई को समझ चुकी है और इनके झांसे में नहीं आने वाली है। पूर्व विधायक चंद्रप्रकाश वाजपेयी, राजेन्द्र साहू, भुवनेश्वर यादव, रमेश कौशिक, विष्णु यादव, अजय सिंह, अशोक शुक्ला, त्रिलोक श्रीवास ने कहा कि नरवा, गरूवा, घुरूवा, बारी के सिद्धांत पर सरकार गांवों को स्वतंत्र व सक्षम बनाएगी। कांग्रेस ने एक स्वाभाविक व योग्य दावेदार को प्रत्याशी बनाया हैं जबकि भाजपा में तानाशाही से कठपुतली प्रत्याशी थोपा गया है। जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चैहान ने बताया है कि कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्वत ने बिलासपुर संसदीय क्षेत्र के लिए अपना विजन, विकास का रोडमेप, प्राथमिकताओं को तय कर लिया है। बिलासपुर क्षेत्र व सभी वर्गों के समुचित विकास, अधिकार व हक के लिए कांग्रेस प्रत्याशी ने अपना स्थानीय घोषणा पत्र जनता के बीच जारी कर उसको पूरा करने का संकल्प लिया है। 

बेलतरा क्षेत्र के जनसंपर्क में शामिल प्रमुख कांग्रेसियों में राकेश शर्मा, विनोद साहू, स्वप्निल शुक्ला, सिद्धांशु मिश्रा, राजकुमार कश्यप, अंकित गौराहा, संतोष साहू, रामसुन धीवर, विरेन्द्र साहू, राघवेन्द्र गहवई, जनकराम भारती, प्रदीप साहू, अनिल शुक्ला, राजा राम कौशिक, नीरज सोनी, समीर शास्त्री, अमित सिन्हा, राजकुमार कौशिक, विरेन्द्र गौराहा, टीकम सिंह, सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, महिलाएं, युवा एवं अन्य ग्रामीण शामिल रहे।



Share on Google Plus

About patravarta.com

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments:

Featured Post

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।

जशपुर(पत्रवार्ता) बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए जांच के नाम पर छात्र छात्राओं के कपड़े उतरवाकर जांच किए जाने का मामला सामने आया ...